Create

विराट कोहली ने भारत की करारी हार को लेकर दिया बड़ा बयान

England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Four
England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Four

इंग्लैंड ने हेडिंग्ले टेस्ट मैच (IND sv ENG) में एकतरफा मैच बनाते हुए भारतीय टीम को एक पारी और 76 रन से हरा दिया। किसी ने नहीं सोचा था कि टीम इंडिया की हार इस तरह होगी। इंग्लैंड ने सीरीज में भी अब 1-1 से बराबरी कर ली है। अभी दो मैच सीरीज में और बचे हैं। विराट कोहली (Virat kohli) ने हार के बाद कुछ अहम बातें कही।

विराट कोहली ने कहा कि स्कोरबोर्ड का दबाव था। हम जब 80 से पहले आउट हुए तो मैच हमारे खिलाफ चला गया था। विपक्षी टीम ने भी बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। हमने कुछ अच्छी साझेदारियां कर कल पूरे दिन खेला लेकिन आज इंग्लिश गेंदबाजों ने बेहतरीन काम किया और हम अपनी प्रतिक्रिया भी नहीं दे पाए। इस देश में बल्लेबाजी बिखर सकती है लेकिन पिच अच्छी थी। गेंद के साथ इंग्लैंड के अनुशासन ने हमें कुछ गलतियाँ करने पर मजबूर किया। बल्लेबाजी के लिए हम कुछ अच्छे निर्णय ले सकते थे। पिच बल्लेबाजी करने के लिए अच्छी लग रही थी और जब इंग्लैंड ने बल्लेबाजी की तो वह ज्यादा नहीं बदली थी, इसलिए उन्होंने बल्ले से बहुत अधिक इरादा दिखाया और बेहतर निर्णय भी लिये। ईमानदारी से कहूँ, तो वे जीतने के योग्य थे।

भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि यह नहीं मान सकते कि हमारे पास बैटिंग में गहराई नहीं है। ऊपरी क्रम से रन बनने के बाद लोअर मिडिल ऑर्डर को सेटअप मिलता है। निचला क्रम हर बार बेहतर नहीं कर सकता। सकारात्मकता के लिहाज से हमारे पास इस गेम में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने के अलावा और कुछ नहीं था।

अगले मैच के लिए स्पिनर (रवि अश्विन) को लेकर उन्होंने कहा कि पिच पर निर्भर करेगा कि हमें दूसरे स्पिनर को खिलाना है या नहीं। यह नमी पर निर्भर है कि मैच पांच दिन तक कैसे जाता है। चौथे सीमर का दबाव कभी-कभी महत्वपूर्ण होता है और कभी-कभी हमें यह सुनिश्चित करना होता है कि केवल तीन सीमर लेने का मतलब है कि स्पिनरों को जल्दी आना होगा। हमें अपनी खामियों को जल्दी से ठीक करने की जरूरत है और हमने पहले भी ऐसा किया है, ओवल टेस्ट के लिए हम तैयार हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment