Create

विराट कोहली ने लॉर्ड्स टेस्ट मैच से पहले ऋषभ पंत को दी अहम सलाह

Nitesh
ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच (IND vs ENG) से पहले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि वो चाहते हैं कि पंत ऐसी पारियां खेलें जिससे गेम का मोमेंटम शिफ्ट हो जाए।

ऋषभ पंत ने नॉटिंघम में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में 20 गेंद पर 25 रन बनाए थे। उनकी ये पारी भले ही छोटी थी लेकिन इसकी वजह से मैच का मोमेंटम भारतीय टीम की तरफ मुड़ गया था। कप्तान कोहली के मुताबिक पंत की ये पारी काफी अहम थी। उन्होंने कहा कि नॉटिंघम में पंत के 20 गेंदों पर बनाए गए 25 रन काफी अहम थे क्योंकि इससे मोमेंटम भारतीय टीम के पक्ष में आ गया था।

ऋषभ पंत को लेकर विराट कोहली का पूरा बयान

विराट कोहली ने पंत के खेलने के अंदाज का समर्थन किया है और कहा है कि उन्हें इसी तरह से खेलना चाहिए।

उन्होंने कहा "ये जरूरी नहीं है कि आप डिफेंसिव खेलें। जब डिफेंसिव खेल की जरूरत होती है तो पंत इतने समझदार हैं कि वो उसी तरह बैटिंग करते हैं और मैच बचाने की कोशिश करते हैं। जब भी 50-50 मैच होता है और उनके पास मोमेंटम चेंज करने का मौका रहता है तब वो जरूर चांस लेते हैं। इसी तरह से वो खेलते हैं और हम भी चाहते हैं कि वो इसी तरह की बैटिंग करें। टीम की तरफ से सबको बता दिया जाता है कि हमें किस एप्रोच की जरूरत है और उस सेशन में कैसी बैटिंग करनी है। लेकिन ऋषभ पंत से हम उम्मीद करते हैं कि वो ऐसी पारी खेलें जिससे मैच का मोमेंटम चेंज हो जाए और हमें फायदा हो। वो इसी तरह से खेलने वाले हैं।"

ऋषभ पंत और विराट कोहली
ऋषभ पंत और विराट कोहली

इससे पहले पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने भी पंत के गेम को लेकर प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि ऋषभ पंत अपना नैचुरल गेम खेलेंगे। उन्हें टीम मैनेजमेंट की तरफ से लाइसेंस मिला हुआ है कि वो अपना नैचुरल गेम खेलें। क्योंकि जब वो अपना स्वभाविक गेम खेलते हैं तो काफी खतरनाक हो जाते हैं।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment