Create

'भारतीय कप्‍तान विराट कोहली मौजूदा सीरीज में शतक जमाएंगे'

विराट कोहली ने तीसरे टेस्‍ट की दूसरी पारी में अर्धशतक जमाया था
विराट कोहली ने तीसरे टेस्‍ट की दूसरी पारी में अर्धशतक जमाया था

पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई (Australia Cricket team) क्रिकेटर ब्रेड हॉग (Brad Hogg) का मानना है कि इंग्‍लैंड (England Cricket team) के खिलाफ मौजूदा टेस्‍ट सीरीज में भारतीय कप्‍तान (India Cricket team) विराट कोहली (Virat Kohli) शतक जमा सकते हैं। विराट कोहली के लिए मौजूदा सीरीज खराब रही है, जहां तीन टेस्‍ट में वह केवल एक अर्धशतक जमा पाए हैं।

विराट कोहली ने हेडिंग्‍ले में खेले गए तीसरे टेस्‍ट की दूसरी पारी में अर्धशतक जमाया था। वह 55 रन बनाकर ओली रोबिंसन का शिकार बने थे। हॉग ने ध्‍यान दिलाया कि कप्‍तान कोहली ने अपनी तकनीक में सुधार किया है और ऑफ स्‍टंप के बाहर की गेंद पर छेड़खानी नहीं करने की कोशिश की।

हॉग का मानना है कि कोहली अपनी तकनीक को ठीक करने का जरिया जल्‍द ही खोज लेंगे और फिर बड़ी पारी खेलेंगे। ब्रेड हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर विराट कोहली के बारे में अनुमान लगाया।

हॉग ने कहा, 'मेरा अनुमान है कि विराट कोहली इस सीरीज में शतक जमाएंगे। मुझे लगता है कि कोहली को एहसास हो गया है कि दो साल पहले आज की तुलना में उन्‍होंने किस तकनीक को साथ रखकर रन बनाए थे। मैंने आखिरी पारी देखी, जिसमें पाया कि कोहली ने अपनी तकनीक पर काम किया है। जब विराट कोहली इसे सही कर लेंगे तो उन्‍हें बड़ी पारी खेलने में समय नहीं लगेगा। तो मेरे लिए, विराट कोहली के बड़े स्‍कोर पर नजर रखिएगा।'

विराट कोहली वो कप्‍तान हैं, जिनसे ऑस्‍ट्रेलिया, इंग्‍लैंड डरते हैं: ब्रेड हॉग

ब्रेड हॉग ने कहा कि एक हार के बाद विराट कोहली की कप्‍तानी पर सवाल करना सही नहीं। उनका अब भी मानना है कि कोहली बतौर कप्‍तान काफी प्रभावशाली हैं और विरोधी टीम के दिमाग में उनका खौफ है।

हॉग देखने को बेकरार हैं कि कैसे कोहली भारतीय टीम का नेतृत्‍व करके वापसी कराएंगे। उन्‍होंने कहा, 'मेरे ख्‍याल से विराट कोहली शानदार कप्‍तान है। मेरे ख्‍याल से कोहली ऐसे कप्‍तान हैं, जिनसे ऑस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड घबराते हैं। वह खुद को विरोधी टीम पर थोपते हैं। यहां उन्‍हें केवल एक हार मिली है और इसलिए लोग उनकी कप्‍तानी पर सवाल कर रहे हैं।'

हॉग ने आगे कहा, 'अच्‍छे लीडर का अलग होना इस तरह पता चलता है कि वह मुसीबत से किस तरह वापसी करते हैं।' भारत और इंग्‍लैंड के बीच चौथा टेस्‍ट 2 सितंबर से द ओवल में खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment