Create
Notifications

वीरू ने बताया इंग्‍लैंड के खिलाफ किन 2 खिलाड़‍ियों के योगदान को नहीं भुलाया जा सकता है

वीरेंदर सहवाग को दो भारतीय खिलाड़‍ियों ने काफी प्रभावित किया
वीरेंदर सहवाग को दो भारतीय खिलाड़‍ियों ने काफी प्रभावित किया
Vivek Goel

टीम इंडिया (India Cricket team) के पूर्व विस्‍फोटक ओपनर वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) इंग्‍लैंड में दो भारतीय खिलाड़‍ियों से काफी प्रभावित हुए। भारत और इंग्‍लैंड (IND vs ENG) के बीच टेस्‍ट सीरीज का अंत अच्‍छी तरह नहीं हुआ और अभी इस पर विचार चल रहा है कि दोबारा पांचवां टेस्‍ट आयोजित कराया जाए।

भारत को अगले साल इंग्‍लैंड दौरे पर दो सीमित ओवर सीरीज खेलने जाना है और तब इस टेस्‍ट मैच को दोबारा आयोजित कराया जा सकता है।

इस समय विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम सीरीज में 2-1 की बढ़त पर है। भारत ने लॉर्ड्स टेस्ट एक पारी तथा 151 रन और द ओवल में 157 रन से जीत दर्ज की। भारत के पास नॉटिंघम में पहला टेस्‍ट जीतने का भी शानदार मौका था, लेकिन बारिश के कारण आखिरी दिन का खेल नहीं हो सका और मुकाबला ड्रॉ पर समाप्‍त हुआ।

वीरू को मौजूदा इंग्‍लैंड दौरे पर सबसे ज्‍यादा प्रभावित भारत की नई टेस्‍ट ओपनिंग जोड़ी ने किया। जी हां, वीरू को केएल राहुल और रोहित शर्मा ने बहुत प्रभावित किया। पूर्व विस्‍फोटक ओपनर ने कहा कि अगर ओपनिंग जोड़ी ने दमदार प्रदर्शन नहीं किया होता तो टीम इंडिया जिस स्थिति में थी, उसकी हालत खराब हो सकती थी।

सहवाग ने कहा, 'केएल राहुल और रोहित शर्मा के योगदान को नहीं भुलाया जा सकता। अगर राहुल और रोहित के बीच साझेदारी नहीं होती तो मिडिल ऑर्डर जल्‍दी बल्‍लेबाजी करने आता, जो खुद रन बनाने के लिए संघर्षरत है, तो भारतीय टीम संघर्ष करती दिखती।'

रोहित-राहुल ने इंग्‍लैंड दौरे पर जमाए शतक

रोहित शर्मा और केएल ने पूरी सीरीज के दौरान कई दमदार साझेदारियां करके भारत को शानदार शुरूआत दिलाई। इस जोड़ी ने लॉर्ड्स में शतकीय साझेदारी की और इसके अलावा दो अर्धशतकीय साझेदारी भी की। दोनों बल्‍लेबाजों ने शतक भी जमाए। राहुल ने लॉर्ड्स में शतक जमाया और रोहित ने द ओवल में सैकड़ा पूरा किया।

सहवाग ने ध्‍यान दिलाया कि भारत पूरी सीरीज में मजबूत बना रहा क्‍योंकि उसे ओपनर्स ने अच्‍छी शुरूआत दिलाई। वीरू बोले, 'इन दोनों बल्‍लेबाजों ने भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। दोनों ने 30-40 ओवर बल्‍लेबाजी की और चूंकि मिडिल ऑर्डर फॉर्म में नहीं था, तो हम कुछ पारियों में जल्‍दी आउट भी हुए।'


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...