Create

वीरेंदर सहवाग ने मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की बैटिंग को लेकर दी मजेदार प्रतिक्रिया

मोहम्मद शमी
मोहम्मद शमी

इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट मैच (IND vs ENG) में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को पीछे धकेल दिया। चौथे दिन तक इंग्लिश टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा था लेकिन पांचवें दिन के खेल में पहले सेशन में मामला बदल गया और भारतीय टीम का पलड़ा भारी हो गया। इसका पूरा श्रेय मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की बैटिंग को जाता है। वीरेंदर सहवाग ने दोनों की बल्लेबाजी को लेकर प्रतिक्रिया दी है।

चौथे दिन दिन स्टंप के समय भारी का स्कोर 181/6 था। भारत ने पांचवें दिन पहले सत्र में ऋषभ पंत का विकेट खो दिया, इशांत शर्मा भी आउट होकर पवेलियन चले गए। शमी ने फिर बुमराह के साथ मिलकर अंतिम दिन भारत को जल्दी आउट होने से बचाने के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। दोनों पहले सेशन में टिककर खड़े हो गए और तेजी से रन भी बनाए।

वीरेंदर सहवाग ने एक मीम शेयर किया जिसमें लक्ष्मण और द्रविड़ के शरीर पर बुमराह और शमी का धड़ लगाया हुआ था। इसके बाद कैप्शन में सहवाग ने लिखा कि मौज कर दी। तालियां बजती रहनी चाहिए।

बुमराह और शमी ने 9वें विकेट के लिए बड़ी साझेदारी करते हुए नाबाद 89 रन जोड़े। जहां शमी ने शानदार अर्धशतक (70 गेंदों में 56 रन) बनाए, वहीं बुमराह ने तीन चौकों के साथ 34 रन का अपना सर्वोच्च टेस्ट स्कोर बनाया। दोनों ने अपने अविश्वसनीय डिफेंस से इंग्लैंड के गेंदबाजों परेशान भी किया। शमी और बुमराह ने भारतीय टीम की बढ़त को 250 से पार पहुंचाने में भी अपना अहम योगदान दिया। इससे इंग्लैंड की टीम की जीत का सपना भी टूट गया।

भारतीय टीम ने इंग्लैंड को मैच जीतने के लिए 272 रनों का शानदार लक्ष्य दिया जो आसान नहीं है। दूसरे सेशन में इंग्लैंड ने चार विकेट गंवा दिए। हालांकि तीसरे सेशन में भी उनका एक विकेट गिरा लेकिन मैच में उनके जीतने के आसार बिलकुल नहीं है। इंग्लिश टीम ड्रॉ कराने का प्रयास कर रही है। देखना होगा कि भारतीय गेंदबाज बचे हुए पांच विकेटों को आउट कर पाती है या इंग्लैंड ड्रॉप कराती है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment