Create

वीरेंदर सहवाग ने इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में पिचों को लेकर दिया बयान

Libra Legends v Gemini Arabians- Oxigen Masters Champions League 2016
Libra Legends v Gemini Arabians- Oxigen Masters Champions League 2016
reaction-emoji
Naveen Sharma

भारत (India) और इंग्लैंड (England) के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज (IND vs ENG) का पहला मैच बुधवार को शुरू हो गया। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया। पिच में घास नजर आ रही थी और इसको लेकर वीरेंदर सहवाग ने अहम बयान दिया।

सोनी स्पोर्ट्स के लिए कमेंट्री करते हुए सहवाग ने कहा कि इंग्लैंड की बल्लेबाजी उतनी अच्छी नहीं है। इस वजह से हर मैच में ग्रीन पिच देखने को नहीं मिलेगी। पहले ऐसा होता था जब इंग्लैंड के एक या दो बल्लेबाज टीम को बड़े स्कोर की तरफ लेकर जाते थे। अब स्थिति में बदलाव आया है।

गौरतलब है कि इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया। रूट ने कहा कि हम बैटिंग करेंगे क्योंकि शुरुआत के बाद पिच पर रन बना सकते हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भी कहा कि हम भी टॉस जीतने की स्थिति में होते तो पहले बल्लेबाजी करना पसन्द करते।

भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को बतौर तेज गेंदबाज टीम में शामिल किया गया है। रविन्द्र जडेजा एकमात्र स्पिनर हैं।

इशांत शर्मा और रविचन्द्रन अश्विन को टीम में शामिल नहीं किया गया है। कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने कहा कि अश्विन को टीम में नहीं देखकर मुझे हैरानी हुई है। हालांकि भारतीय टीम में इशांत और अश्विन को शामिल क्यों नहीं किया गया, इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है। सहवाग ने कहा कि हो सकता है उन्हें कोई छोटी चोट हो जिसके कारण वह शामिल नहीं किये गए हों।

इंग्लैंड की टीम में जॉनी बेयरस्टो को बतौर बल्लेबाज शामिल किया गया है। वह कीपर के तौर पर शामिल नहीं किये गए हैं। शायद बेन स्टोक्स की जगह भरने के लिए ऐसा किया गया होगा।

टीमें

इंग्लैंड

रोरी बर्न्स, डोमिनिक सिबली, जैक क्रॉली, जो रूट (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, डैनियल लॉरेंस, जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम करन, ओली रॉबिन्सन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।

भारत

रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविन्द्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...