Create

वीवीएस लक्ष्मण ने बताया कि विराट कोहली बार-बार क्यों जल्दी आउट हो रहे हैं

विराट कोहली को ओली रॉबिन्सन ने आउट किया
विराट कोहली को ओली रॉबिन्सन ने आउट किया

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के लगातार फ्लॉप परफॉर्मेंस को लेकर पूर्व दिग्गज खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण (Vvs Laxman) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि विराट कोहली की बल्लेबाजी में कहां कमी है। विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच (IND vs ENG) में भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे।

वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि 2018 के मुकाबले विराट कोहली इस बार काफी ज्यादा ऑफ स्टंप के बाहर शफल कर रहे हैं और इसी वजह से उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान वीवीएस लक्ष्मण ने कहा,

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्लानिंग और अनुशासन के साथ विराट कोहली को गेंदबाजी की। उन्हें पता था कि विराट कोहली के सामने उन्हें ऑफ स्टंप पर गेंदबाजी करनी है। सबको पता है कि उस एरिया में विराट कोहली को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा उनके पैड्स पर भी गेंद डाली गई। मार्क वुड ने कई बेहतरीन बाउंसर गेंदें भी डालीं।
मैं विराट कोहली के शफल की तुलना 2018 की टेस्ट सीरीज से कर रहा था। मुझे ऐसा लगता है कि 2018 में वो इतना ज्यादा मूव नहीं कर रहे थे जितना अब कर रहे हैं। यही वजह है कि ऑफ स्टंप के बाहर की गेंदों पर वो शॉट्स नहीं लगा पा रहे हैं। उन्हें ऐसा लगता है कि इन गेंदों को छोड़ देना चाहिए। मेरे हिसाब से इंग्लैंड के गेंदबाजों ने एक रणनीति के तहत शानदार तरीके से गेंदबाजी की है।

विराट कोहली 42 रन बनाकर आउट हुए

आपको बता दें कि विराट कोहली दूसरे टेस्ट मुकाबले की पहली पारी में 42 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके लगाए। दिन का खेल खत्म होने से पहले वो आउट हुए। कप्तान विराट कोहली ने के एल राहुल के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 117 रनों की शतकीय साझेदारी निभाई और टीम को 250 के पार पहुंचाया।

पहले दिन भारत ने केएल राहुल के शतक और रोहित शर्मा के 83 रनों की मदद से 90 ओवर में 276/3 का स्कोर बनाया। भारतीय टीम खेल के दूसरे दिन बड़ा स्कोर बनाना चाहेगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment