Create
Notifications

अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पूजारा की खराब बैटिंग के बाद पूर्व भारतीय दिग्गज का बयान

England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day One
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day One
Naveen Sharma
visit

इंग्लैंड (England) के खिलाफ दूसरे टेस्ट (IND vs ENG) मैच की पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) फ्लॉप रहे और बल्लेबाजी में कमाल नहीं दिखा पाए। पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने इस विषय पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। लक्ष्मण ने कहा कि मैं आशा करता हूँ कि बाहर हो रहे बातों का इन दोनों के प्रदर्शन पर कोई असर नहीं पड़े।

ESPNCricinfo से बातचीत करते हुए लक्ष्मण ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि पुजारा और रहाणे के दिमाग पर बाहरी शोर नहीं चल रहा है। लोगों को लगता है कि अनुभवी खिलाड़ी उस दबाव को संभाल सकते हैं। अनुभव के साथ मैं कह सकता हूं कि शायद अनुभवी खिलाड़ियों पर बहुत अधिक दबाव है। हर कम स्कोर और असफलता उस दबाव को और बढ़ा देगी।

वीवीएस लक्ष्मण ने रहाणे को लेकर भी कहा कि हमें उन्हें नॉटिंघम में भी देखा कि वह क्रीज पर टिकने के लिए बैचेन थे और बाद में रन आउट हो गए। आज भी उनके खेल में अस्थायी फुटवर्क दिखाई दिया। जब भी आप अनिर्णायक होते हैं और परिणाम को देखने की कोशिश करते हैं, तो आप हमेशा गेंद की ओर बढ़ रहे होते हैं, खासकर जब आप आत्मविश्वास से भरे नहीं होते हैं। रहाणे के मामले में ठीक ऐसा ही हुआ है।

India Nets Session
India Nets Session

उल्लेखनीय है कि लॉर्ड्स टेस्ट मैच में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे दोनों का खेल पहली पारी में खराब रहा है। पुजारा ने 9 और रहाणे ने 1 रन बनाया। रोहित शर्मा और केएल राहुल की धाकड़ साझेदारी के कारण टीम का स्कोर 364 तक पहुंचा। विराट कोहली ने 42 रन बनाए लेकिन मध्यक्रम एक बार फिर से फ्लॉप हुआ है। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच से ही यह सिलसिला चल रहा है।

भारतीय टीम के लिए केएल राहुल ने शतक बनाया और रोहित शर्मा ने 83 रनों की पारी खेली। रविन्द्र जडेजा ने हर बार की तरह इस बार भी प्रभावित किया और 40 रनों की पारी खेलते हुए अपना काम किया। टीम इंडिया का स्कोर और आगे जा सकता था लेकिन टॉप बल्लेबाजों के बाद बैटिंग में खास नजर नहीं आया। आज के दिन में भारतीय टीम दूसरे सेशन में आउट हो गई।


Edited by Naveen Sharma

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now