Create

रविचंद्रन अश्विन को लॉर्ड्स टेस्ट में नहीं खिलाने पर पूर्व भारतीय दिग्गज ने उठाया सवाल

Surrey v Somerset  - LV= Insurance County Championship
Surrey v Somerset - LV= Insurance County Championship

लॉर्ड्स में इंग्लैंड (England) के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच (IND vs ENG) के लिए रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को एक बार फिर भारतीय प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया। जहां इशांत शर्मा ने भारतीय टीम में वापसी की, वहीं अश्विन लगातार दूसरी बार भारतीय टीम (Indian Team) से बाहर हो गए। इस बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने एक बार फिर इस पर प्रतिक्रिया दी है।

ESPNCricinfo से बातचीत करते हुए लक्ष्मण ने कहा कि इशांत शर्मा अगर 100 फीसदी फिट हैं, तो वह टीम में आए हैं लेकिन उनको मोहम्मद सिराज की जगह लेना चाहिए था। मैं यह नहीं समझ पा रहा हूं कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद क्या बदलाव आया, जब अश्विन आपकी पहली पसंद के स्पिनर थे और एक महीने के समय में उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह भी नहीं मिल रही है।

वीवीएस लक्ष्मण ने आगे कहा कि चार तेज गेंदबाजों के साथ खेलना भारत के लिए एक लक्जरी है, चाहे प्रपोजल की शर्तें कुछ भी हों। दाएं हाथ के इस पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि इशांत शर्मा और मोहम्मद सिराज दोनों ही लाल गेंद से लंबे स्पैल कर सकते हैं।

India Nets Session
India Nets Session

उन्होंने कहा कि अश्विन को गेंदबाजी आक्रमण के लिए वह विविधता मिलती है और उनके पास काफी अनुभव है। इसलिए मैं इस फैसले के पीछे के तर्क को समझ नहीं पा रहा हूं। मुझे लगता है कि विराट कोहली को सुनने के बाद यह बहुत स्पष्ट है कि वह इस टेम्पलेट को जारी रखना चाहते हैं। साफ है कि अश्विन को अपने समय का इंतजार करना होगा। अगर अश्विन लॉर्ड्स में इन परिस्थितियों में नहीं खेल रहे हैं, तो मैं उन्हें इस प्लेइंग इलेवन में शामिल होते नहीं देखता और मुझे नहीं लगता कि विराट कोहली बहुत जल्दी टेम्पलेट बदलते हैं।

गौरतलब है कि लॉर्ड्स में गुरुवार को शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं करते हुए इशांत शर्मा को जगह दी गई है। इससे फैन्स भी ट्विटर पर नाराज दिखाए दिए। शार्दुल ठाकुर के चोटिल होने पर कयास लगाए जा रहे थे कि अश्विन को अब प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी लेकिन यह नहीं हुआ और वह लगातार दूसरे मैच में बाहर बैठे।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment