Create

केविन पीटरसन ने टीम इंडिया के बारे में भविष्‍यवाणी की, वसीम जाफर के जवाब ने जीता फैंस का दिल

वसीम जाफर ने केविन पीटरसन का मजाक उड़ाया
वसीम जाफर ने केविन पीटरसन का मजाक उड़ाया

टीम इंडिया (India Cricket team) के पूर्व ओपनर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) अपने चुटीले बयानों और मीम्‍स से इंग्‍लैंड (England Cricket team) के पूर्व क्रिकेटरों को ट्रोल करने से कभी नहीं चूकते हैं। जाफर और माइकल वॉन (Michael Vaughan) के बीच कई बार मजेदार लड़ाई देखने को मिल चुकी हैं। इस बार ट्विटर पर जाफर ने पूर्व इंग्लिश बल्‍लेबाज केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) को निशाना बनाया।

जाफर ने लोकप्रिय हिंदी टीवी शो के किरदार का मीम शेयर करके पीटरसन को जवाब दिया, जिन्‍होंने अनुमान लगाया कि इंग्‍लिश ऑलराउंडर मोइन अली दूसरी पारी में 6 विकेट लेंगे।

जाफर ने मीम का कैप्‍शन लिखा, 'समझने की कोशिश कर रहा हूं कि रविवार को भारतीय टीम किस तरह बल्‍लेबाजी करेगी।'

जाफर के कमेंट के पीछे का तथ्‍य यह है कि भारत-इंग्‍लैंड तीसरा टेस्‍ट हेडिंग्‍ले में बुधवार से चल रहा है। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी की और महज 78 रन पर ऑलआउट हो गई।

पांचवें दिन तक मैच का खिंचना मुश्किल

अब इंग्‍लैंड की टीम पहली पारी में कितना ही लंबा खेल ले, लेकिन यह मुश्किल नजर आ रहा है कि मैच पांचवें दिन तक जाएगा। हां बारिश से संभावना जरूर बन सकती है कि मुकाबला पांचवें दिन तक खिंचे।

इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट (121) ने अपने टेस्‍ट करियर का 23वां शतक जमाकर इंग्‍लैंड को तीसरे टेस्‍ट में ड्राइविंग सीट पर ला खड़ा किया है। मेजबान टीम ने दूसरे दिन स्‍टंप्‍स तक 129 ओवर में 8 विकेट खोकर 423 रन बना लिए हैं।

इंग्‍लैंड ने पहली पारी के आधार पर 345 रन की बढ़त बना ली है और अभी उसके दो विकेट शेष हैं। बता दें कि रूट के अलावा इंग्‍लैंड के शीर्ष क्रम के तीन बल्‍लेबाजों रोरी बर्न्‍स (61), हसीब हमीद (68) और डेविड मलान (70) ने भी उम्‍दा योगदान दिया।

भारतीय टीम ने लॉर्ड्स टेस्‍ट 151 रन से जीता था और पांच मैचों की सीरीज में वह 1-0 की बढ़त पर है। इससे पहले नॉटिंघम में खेले गए पहले टेस्‍ट में भारतीय टीम जीत के करीब थी, लेकिन अंतिम दिन बारिश के कारण खेल शुरू नहीं हो सका। यह टेस्‍ट मैच ड्रॉ रहा था। भारतीय टीम इस समय आईसीसी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप की प्‍वाइंट्स टेबल में 14 अंक के साथ पहले स्‍थान पर हैं।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment