IND vs ENG : जॉनी बेयरस्टो का विकेट गिरने के बाद राहुल द्रविड़ हुए रोमांचित, जबरदस्त जश्न का वीडियो आया सामने 

Neeraj
Picture Courtesy: Nihari Korma Twitter Snapshots
Picture Courtesy: Nihari Korma Twitter Snapshots

भारत (Team India) ने पांच मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में इंग्लैंड (IND vs ENG) से मिली हार का बदला शानदार तरीके से ले लिया है। विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे टेस्ट में मेजबानों ने इंग्लैंड को 106 रनों से शिकस्त दी और सीरीज में 1-1 की बराबरी की। टीम इंडिया ने इस मुकाबले को जीतने के लिए इंग्लैंड को दूसरी पारी में 399 रनों का टारगेट दिया था। जवाब में बेन स्टोक्स की अगुवाई वाली टीम 292 रनों पर ढेर हो गई।

इंग्लैंड की दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली ने सबसे ज्यादा 73 रन बनाये। मैच के चौथे दिन इंग्लैंड को जीत के लिए 332 रनों की दरकार थी, जबकि मेन इन ब्लू को नौ विकेट चाहिए थे। इंग्लैंड टीम ने 'बैजबॉल' एप्रोच के मुताबिक तेज गति से रन बनाने शुरू किये। अक्षर पटेल ने रेहान अहमद को आउट करके भारत को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने दो विकेट लेकर मेहमान टीम के ऊपर दबाव बनाने में अहम भूमिका निभाई।

फिर कुलदीप यादव ने 73 के निजी स्कोर पर जैक क्रॉली को पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद अगले ही ओवर में जब जसप्रीत बुमराह ने बेहतरीन अंदर आती गेंद पर एलबीडबल्यू के रूप में जॉनी बेयरस्टो का विकेट लिया, तो भारतीय खिलाड़ियों की ख़ुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। वहीं, ड्रेसिंग रूम में बैठे टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ भी अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख पाए और काफी उत्साहित होकर जश्न मनाते दिखे।

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरतलब हो कि इस मैच में यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल और जसप्रीत बुमराह भारत की ओर से जीत के हीरो रहे। सलामी बल्लेबाज जायसवाल ने भारत की पहली पारी में 209 रन बनाये थे, जबकि गिल ने भारत की दूसरी पारी में शतक लगाते हुए 104 रन बनाये। वहीं, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने दोनों पारियों को मिलाकर कुल नौ विकेट झटके और प्लेयर ऑफ द मैच बने।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar