Create

"अगर विराट कोहली तीसरे टेस्ट में अश्विन का चयन नहीं करते हैं तो उन पर सवाल नहीं उठाना चाहिए"

Nitesh
रविचंद्रन अश्विन को पहले दोनों ही टेस्ट मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला
रविचंद्रन अश्विन को पहले दोनों ही टेस्ट मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट (Salman Butt) ने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में (IND vs ENG) अश्विन के सेलेक्शन को लेकर विराट कोहली (Virat Kohli) की आलोचना करना सही नहीं है। उन्होंने कहा कि विराट कोहली टीम को मैच जिता रहे हैं और सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण यही चीज है। सेलेक्शन को लेकर उनके ऊपर कोई सवाल नहीं उठाना चाहिए।

भारतीय टीम ने पहले और दूसरे टेस्ट मैच में चार तेज गेंदबाजों के साथ उतरने का फैसला किया था और एकमात्र स्पिनर के रूप में सिर्फ रविंद्र जडेजा को शामिल किया गया था। टीम के तेज गेंदबाजों का परफॉर्मेंस काफी अच्छा रहा है।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर सलमान बट्ट ने आर अश्विन को एक वर्ल्ड क्लास बॉलर बताया। लेकिन उन्होंने ये भी कहा कि कोहली के ऊपर कोई सवाल नहीं उठाया जाना चाहिए क्योंकि टीम को रिजल्ट मिल रहे हैं।

उन्होंने कहा " भारत के पास इस वक्त कई सारे विकल्प हैं। अगर अश्विन टीम में आते हैं तो निश्चित तौर पर वो बेहतरीन प्रदर्शन करेंगे। वो एक वर्ल्ड क्लास स्पिनर हैं। अगर उनको जडेजा की जगह खिलाया जाता है तब भी टीम के बैलेंस पर फर्क नहीं पड़ेगा। इंग्लैंड में डेविड मलान को शामिल किया गया है और रोरी बर्न्स भी बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। ऐसे में टीम इंडिया एक ऑफ स्पिनर को खिला सकती है।"

अश्विन को लेकर हम विराट कोहली की आलोचना नहीं कर सकते हैं - सलमान बट्ट

उन्होंने आगे कहा "अश्विन एक स्मार्ट स्पिनर हैं, जो हवा में धीमे हैं। इससे गेंद को टर्न होने का मौका मिलता है। भारतीय टीम काफी सेटल है। पिच को देखते हुए टीम में भले ही बदलाव हो जाए लेकिन अगर अश्विन को दोबारा नहीं चुना जाता है तो फिर हम विराट कोहली की आलोचना नहीं कर सकते हैं। जो भी वो कर रहे हैं उससे टीम जीत रही है।"

आपको बता दें कि अश्विन इस सीरीज से पहले तक भारत के लिए विदेशी सरजमीं पर लगातार खेल रहे थे और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया था। अब देखना ये है कि तीसरे टेस्ट मुकाबले के लिए उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाता है या नहीं।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment