आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में एक ही भारतीय टीम को खिलाये जाने के पक्ष में दिग्गज ने दी प्रतिक्रिया

हार्दिक पांड्या की अगुवाई में भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी
हार्दिक पांड्या की अगुवाई में भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी

हाल में ख़बरें आई थी भारतीय चयनकर्ता आयरलैंड दौरे (IND vs IRE) पर टी20 सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीम को ही इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ भी मौका देना चाहते हैं। इसी को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी डबल्यूवी रमन (WV Raman) की प्रतिक्रिया आई है और उनका भी मानना है कि आयरलैंड दौरे पर जाने वाली टीम को ही इंग्लैंड के खिलाफ भी टी20 खेलने का मौका मिले।

आयरलैंड दौरे के लिए चयनकर्ताओं ने 17 सदस्यीय स्क्वाड चुना है। इस टीम की कमान हार्दिक पांड्या को दी गई है। वहीँ डिप्टी भुवनेश्वर कुमार को बनाया गया है। हेड कोच की जिम्मेदारी एनसीए अध्यक्ष वीवीएस लक्ष्मण निभाएंगे। भारत के प्रमुख खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेलने की वजह से आयरलैंड दौरे के लिए नहीं चुने गए हैं।

न्यूज 24 स्पोर्ट्स पर एक बातचीत के दौरान, रमन से उन रिपोर्टों के बारे में पूछा गया, जिसमें कहा गया था कि आयरलैंड सीरीज के लिए चुनी गई टीम के इंग्लैंड के खिलाफ भी टी20 खेलने की संभावना है। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि यह एक अच्छा विचार है क्योंकि आप दो मैचों में कितने मौके दे सकते हैं। इसलिए अगर वे उसी टीम को दूसरी सीरीज में खिलाते हैं तो आप ज्यादा मौके दे पाएंगे। एक लड़के को दो के बजाय चार मौके देना बेहतर है। यह बहुत अच्छा होगा यदि वे एक ही टीम को निरंतरता के लिए रखते हैं क्योंकि आपको यह देखना होगा कि हर कोई क्या कर सकता है, ताकि जब आप वर्ल्ड कप के लिए टीम का चयन करें तो आपको उनके बारे में एक अच्छा विचार हो अगर वही टीम इंग्लैंड सीरीज में भी खेलती है।

आयरलैंड दौरे के लिए चुना गया भारतीय स्क्वाड

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), इशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हूडा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar