Create
Notifications

"राहुल-रोहित ओपनर की पहली पसंद, बैक-अप पर ध्‍यान देने की जरूरत", प्रमुख खिलाड़ी का बयान

केएल राहुल और रोहित शर्मा ने दूसरे टी20 में शतकीय साझेदारी की
केएल राहुल और रोहित शर्मा ने दूसरे टी20 में शतकीय साझेदारी की
Vivek Goel

विकेटकीपर बल्‍लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी के रूप में केएल राहुल (KL Rahul) और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर पूरा विश्‍वास है। उनका मानना है कि अगले साल टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup) के लिए इसी ओपनिंग जोड़ी को खेलना चाहिए।

राहुल-रोहित ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार को दूसरे टी20 में शतकीय साझेदारी करके भारत को मजबूत शुरूआत दिलाई। दोनों की साझेदारी की बदौलत भारत ने दूसरे टी20 में न्‍यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर सीरीज 2-0 से अपने नाम की। अब सीरीज का आखिरी मुकाबला रविवार को खेला जाएगा।

दिनेश कार्तिक का मानना है कि भारत को अपने तीसरे और निर्णायक ओपनर को खोजने पर ध्‍यान देना है। उसे तब बल्‍लेबाजी करने की जरूरत होगी जब रोहित या राहुल में से कोई चोटिल हो। कार्तिक ने साथ ही कहा कि भारत को स्‍क्‍वाड में तीन ओपनर्स से ज्‍यादा की जरूरत नहीं है।

क्रिकबज से बातचीत में कार्तिक ने कहा, 'मेरे दिमाग में रोहित और राहुल ओपनिंग के लिए पहली पसंद है। उन्‍हें एक चीज पता लगाने की जरूरत है कि अगर वर्ल्‍ड कप में इन दोनों में से कोई एक चोटिल हुआ तो तीसरे ओपनर की जरूरत होगी, जो इनकी जगह भरेगा। मुझे नहीं लगता कि हमें स्‍क्‍वाड में तीन ओपनर्स से ज्‍यादा की जरूरत है।'

दिनेश कार्तिक ने ओपनिंग के लिए अच्‍छे विकल्‍पों के नाम भी बताए। उन्‍होंने कहा, 'अगर आप बाएं हाथ के बल्‍लेबाज की ओर ध्‍यान दे रहे हैं तो इशान किशन, वेंकटेश अय्यर या शिखर धवन हैं। रुतुराज गायकवाड़ ओपनिंग के लिए अच्‍छा विकल्‍प हैं। आखिरी मैच में किसी को ओपनिंग पर मौका मिलना चाहिए ताकि टीम अपने तीसरे ओपनर पर ध्‍यान दे सके।'

राहुल द्रविड़ ने ये काम अच्‍छा किया: कार्तिक

कार्तिक ने दूसरे टी20 में भारत की जीत को दमदार करार दिया। भारत ने बिना किसी परेशानी के दूसरे मैच में जीत दर्ज की। कार्तिक ने राहुल द्रविड़ की भी तारीफ की, जिन्‍होंने वेंकटेश अय्यर को तीसरे स्‍थान पर भेजा।

कार्तिक ने कहा, 'यहां शब्‍द आता है शानदार। चीजों के साथ आगे शांत स्‍वभाव से बढ़े। अय्यर को शॉट जमाते देख अच्‍छा लगा। राहुल द्रविड़ ने उन्‍हें बल्‍लेबाजी में प्रमोट करके अच्‍छा किया। रोहित शर्मा और केएल राहुल ने शानदार पारी खेलकर भारत को ड्राइविंग सीट पर पहुंचाया। दोनों की गुणी पारी को भूलना नहीं चाहिए।'

वेंकटेश अय्यर को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 में खेलने का मौका मिला था, लेकिन वह केवल दो गेंदों में आउट हो गए थे। इस बार वह क्रीज पर जमे और स्थिति का मुआयना किया। टीम पहले ही बेहतर स्थिति में थी। वेंकटेश अय्यर नाबाद रहकर डगआउट में लौटे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...