Create
Notifications

रविचंद्रन अश्विन न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में बना सकते हैं बड़ा रिकॉर्ड

रविचंद्रन अश्विन नेट सेशन में गेंदबाजी के दौरान
रविचंद्रन अश्विन नेट सेशन में गेंदबाजी के दौरान
SENIOR ANALYST

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (R.Ashwin) न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। अश्विन इस मुकाबले में दिग्गज गेंदबाज हरभजन सिंह का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच कानपुर में खेला जा रहा है और ये एक नए टेस्ट सीजन की शुरूआत है। दोनों ही टीमें इस मुकाबले में जीत के साथ शुरूआत करना चाहेंगीं। घरेलू पिचों पर भारतीय टीम का पलड़ा भारी माना जा रहा है। वहीं कई एक्सपर्ट्स का मानना है कि कानपुर में स्पिन फ्रैंडली पिच रह सकती है, ऐसे में अश्विन के पास एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है।

रविचंद्रन अश्विन तोड़ सकते हैं हरभजन सिंह का रिकॉर्ड

रविचंद्रन अश्विन के अभी टेस्ट मैचों में 413 विकेट हैं। वो भारत की तरफ से चौथे सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। अगर अश्विन पांच विकेट और चटका देते हैं तो फिर वो हरभजन सिंह को पीछे कर भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। हरभजन सिंह के अभी 417 विकेट हैं और अश्विन उनका रिकॉर्ड तोड़ने से महज 5 विकेट दूर हैं।

भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड पूर्व दिग्गज कप्तान अनिल कुंबले के नाम है। उन्होंने कुल 619 विकेट चटकाए थे। वहीं इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर वर्ल्ड कप विजेता कप्तान और महान ऑलराउंडर कपिल देव हैं। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 434 विकेट लिए थे।

अश्विन की अगर बात करें तो पिछले कई सालों से वो भारतीय टेस्ट टीम के प्रमुख स्पिन गेंदबाज रहे हैं। उन्होंने कई मुकाबले अपनी गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया को जिताएं हैं। उनका महत्व टीम के लिए काफी ज्यादा रहता है।


Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now