CWC 2023: बारिश कर सकती है भारत-न्‍यूजीलैंड मैच का मजा किरकिरा, जानें कैसा है धर्मशाला में मौसम का हाल

South Africa v Netherlands - ICC Men
भारत-न्‍यूजीलैंड मैच में बारिश मजा किरकिरा कर सकती है

वर्ल्‍ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) की प्‍वाइंट्स टेबल की टॉप-2 टीम न्‍यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) और भारत (India Cricket Team) के बीच रविवार को धर्मशाला में टूर्नामेंट का 21वां मैच खेला जाएगा।

भारत और न्‍यूजीलैंड दोनों ने टूर्नामेंट में अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है। दोनों ही टीमों ने अपने शुरुआती चारों मैच जीते हैं। न्‍यूजीलैंड की टीम बेहतर रन रेट के कारण नंबर-1 पर काबिज है। टीम इंडिया दूसरे स्‍थान पर जमी हुई है।

न्‍यूजीलैंड ने अपने पिछले मैच में अफगानिस्‍तान को 149 रन के विशाल अंतर से मात दी थी। वहीं, भारतीय टीम ने अपने पिछले मैच में बांग्‍लादेश को 7 विकेट से मात दी, जिसमें विराट कोहली का शतक आकर्षण का केंद्र रहा।

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच रोमांचक मुकाबले की उम्‍मीद है। हालांकि, भारत ने 2003 के बाद से आईसीसी टूर्नामेंट में कीवी टीम को शिकस्‍त नहीं दी है। बहरहाल, इस महत्‍वपूर्ण मुकाबले पर मौसम की मार पड़ सकती है। चलिए आपको बताते हैं कि धर्मशाला का मौसम कैसा है।

दिन का मौसम संकेत दे रहा है कि बारिश के कारण मैच में बाधा आ सकती है। एक्‍यूवेदर और अन्‍य सूत्रों के मुताबिक धर्मशाला में बादल घिरे रहेंगे और बारिश की ज्‍यादा संभावना है। यहां का तापमान करीब 18 डिग्री सेलसियस तक रहेगा और हवा 9 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी। धर्मशाला में आंधी तूफान के आने की उम्‍मीद भी लगाई जा रही है।

अगर यह मुकाबला बारिश में धुलता है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक मिलेगा। मौजूदा टूर्नामेंट में भारत और न्‍यूजीलैंड के मुकाबले बारिश से प्रभावित नहीं रहे हैं, लेकिन रविवार का मैच मौसम के कारण चिंता का विषय बना हुआ है।

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच मुकाबले का लाइव एक्‍शन भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे शुरू होगा। मैच का टॉस आधे घंटे पहले होगा। इस मैच की विजेता टेबल टॉपर बनेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now