Create
Notifications

भारतीय टीम के लिए केन विलियमसन को बड़ा खतरा बताते हुए, इरफ़ान पठान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

केन विलियमसन न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी की प्रमुख कड़ी होंगे
केन विलियमसन न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी की प्रमुख कड़ी होंगे
Prashant Kumar

25 नवंबर से शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज (IND vs NZ) के लिए न्यूजीलैंड की तैयार है और इस अहम सीरीज के लिए कई प्रमुख खिलाड़ियों की वापसी भी होगी, जिसमें उनके कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) का नाम भी शामिल है। विलियमसन टी20 सीरीज के दौरान ब्रेक पर थे लेकिन अब वह टेस्ट मैचों के लिए तैयार हैं। पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफ़ान पठान ने टेस्ट सीरीज में भारत के लिए कीवी कप्तान विलियमसन को ही सबसे बड़ा खतरा बताया है और भारत को उनसे सावधान रहने की सलाह दी है।

पठान ने स्टार स्पोर्ट्स के शो फॉलो द ब्लूज पर कहा,

अगर हम दो टेस्ट मैचों की सीरीज की बात करें तो अगर कोई टीम इंडिया को चुनौती दे सकता है तो वह खुद केन विलियमसन हैं, क्योंकि वह एक शानदार क्रिकेटर हैं। खासकर जब बात टेस्ट क्रिकेट की हो।
लेकिन, भारतीय टीम के लिए दूसरी सबसे बड़ी चुनौती मुंबई के वानखेड़े में खेलना होगा। उछाल होने के कारण वहां की पिच न्यूजीलैंड के क्रिकेटरों के लिए भी बहुत अनुकूल होगी । रैंक टर्नर के बजाय अगर पिच वास्तव में अच्छी है और आम तौर पर जिस तरह से उछाल मिलता है, तो न्यूजीलैंड एक बड़ा खतरा पैदा कर सकता है।

विराट कोहली और राहुल द्रविड़ की जोड़ी को आपस में कोई समस्या नहीं होगी - इरफ़ान पठान

द्रविड़ की कप्तानी में खेल चुके पठान ने बताया कि किस तरह द्रविड़ चीजों को ज्यादा बदलने में विश्वास नहीं रखते हैं और उम्मीद जताई कि कोहली और द्रविड़ की जोड़ी अच्छा कार्य करेगी। उन्होंने कहा,

यह राहुल द्रविड़ और कप्तान विराट कोहली के बीच एक नई साझेदारी होगी। विशेष रूप से लंबे प्रारूप में, मुझे कोई समस्या नहीं दिखती क्योंकि राहुल द्रविड़ एक ऐसे व्यक्ति हैं जो सिस्टम के हिसाब से चलते हैं, वह सिस्टम को ज्यादा नहीं बदलते हैं।
एक बात तो तय है कि इस साझेदारी में अच्छी समझ और कम्युनिकेशन होगा, साथ ही युवा खिलाड़ियों को भी उतनी ही अहमियत दी जाएगी, जितनी एक सीनियर खिलाड़ी को टीम में मिलती है।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...