Create

विराट कोहली के आउट होने पर छिड़ा विवाद, माइकल वॉन ने दिया अपना फैसला

माइकल वॉन ने विराट कोहली के प्रति अपना समर्थन जाहिर किया है
माइकल वॉन ने विराट कोहली के प्रति अपना समर्थन जाहिर किया है

इंग्‍लैंड (England Cricket team) के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) का मानना है कि भारतीय कप्‍तान (India Cricket team) विराट कोहली (Virat Kohli) नॉट आउट थे। भारत और न्‍यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच मुंबई टेस्‍ट में भारतीय पारी के 30वें ओवर में कोहली आउट हुए, जिस पर काफी विवाद की स्थिति बनी।

टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली की इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी काफी निराशाजनक रही। कोहली महज चार गेंद क्रीज पर टिक पाए और ऐजाज पटेल की गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू आउट होकर पवेलियन लौट गए।

ऐजाज पटेल की गेंद पर कोहली को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट दिया गया। रीप्‍ले में दिखा कि कोहली के बल्‍ले का अंदरूनी किनारा भी लगा था। हालांकि, इस बात की उलझन बनी हुई थी कि गेंद पहले बल्‍ले से टकराई या फिर पैड से। कई बार रीप्‍ले देखने के बाद अंपायर ने सबूतों के अभाव में कोहली को आउट करार दिया।

इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई कि विराट कोहली आउट थे या नहीं। मगर पूर्व इंग्लिश कप्‍तान ने अपना फैसला सुनाया और कहा कि कोहली आउट नहीं थे। विराट कोहली के आउट होने के वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए वॉन ने लिखा, 'नॉट आउट।'

NOT OUT twitter.com/malhotrasaurab…

मयंक अग्रवाल ने जड़ा शतक

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। शुभमन गिल (44) और मयंक अग्रवाल (120*) ने 80 रन की साझेदारी करके भारत को तगड़ी शुरूआत दिलाई। तभी ऐजाज पटेल ने अपनी फिरकी का कमाल दिखाया और गिल, चेतेश्‍वर पुजारा व विराट कोहली को आउट कर दिया। पुजारा और कोहली तो खाता भी नहीं खोल सके।

मयंक अग्रवाल ने एक छोर संभाले रखा और श्रेयस अय्यर के साथ चौथे विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी की। अय्यर को पटेल ने विकेटकीपर ब्‍लंडेल के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। यहां से मयंक अग्रवाल ने ऋद्धिमान साहा (25*) के साथ 61 रन की साझेदारी की। दिन का खेल समाप्‍त होने तक भारत ने 70 ओवर में 4 विकेट खोकर 221 रन बना लिए हैं।

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment