Create
Notifications

राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली को कराया थ्रो डाउन, कप्तान ने जमकर की प्रैक्टिस

India v New Zealand - T20 International
India v New Zealand - T20 International
सावन गुप्ता

भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई टेस्ट मैच से पहले जमकर तैयारी की। उन्होंने इंडोर प्रैक्टिस के दौरान बल्लेबाजी का अभ्यास किया। खास बात ये रही कि टीम इंडिया के नए हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कोहली को थ्रो डाउन कराया।

विराट कोहली एक लंबे अंतराल के बाद भारतीय टीम में वापसी कर रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप के बाद उन्होंने ब्रेक ले लिया था और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज और पहले टेस्ट मुकाबले में हिस्सा नहीं लिया था। हालांकि अब मुंबई टेस्ट मैच से वो वापसी कर रहे हैं।

विराट कोहली ने मैदान में उतरने से पहले इंडोर स्टेडियम में जमकर अभ्यास किया। इस दौरान कोच राहुल द्रविड़ उनको थ्रो डाउन करते हुए नजर आए। भारतीय टीम के इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें कोहली प्रैक्टिस करते हुए दिख रहे हैं।

विराट कोहली की वापसी के बाद प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव

विराट कोहली की वापसी से प्लेइंग इलेवन में भी फेरबदल करना पड़ेगा। कोहली को टीम में लाने के लिए किसी ना किसी एक खिलाड़ी को जरूर बाहर करना पड़ेगा। श्रेयस अय्यर पिछले मुकाबले में शतक लगाकर आ रहे हैं और इसी वजह से उन्हें ड्रॉप नहीं किया जा सकता है। ऐसे में रहाणे और पुजारा में से किसी एक को ड्रॉप करना होगा, या फिर दोनों ओपनर्स में से किसी एक बल्लेबाज को बाहर बैठाया जा सकता है।

चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे का फॉर्म पिछले कुछ समय से अच्छा नहीं रहा है। दोनों ही खिलाड़ी लगातार बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। यही वजह है कि कई एक्सपर्ट्स का मानना है कि दूसरे टेस्ट मैच में जब विराट कोहली उपलब्ध रहेंगे तब रहाणे और पुजारा में किसी एक को ड्रॉप किया जा सकता है।

आपको बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में खेला गया पहला टेस्ट मुकाबला ड्रॉ रहा था। यही वजह है कि दूसरे मैच को जीतने के लिए दोनों ही टीमें अपना पूरा जोर लगा देंगी।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...