"संतुष्ट नहीं लेकिन निश्चित रूप से प्रसन्न होंगे", विराट कोहली की पारी को लेकर पूर्व बल्लेबाजी कोच की बड़ी प्रतिक्रिया  

विराट कोहली ने कुछ अच्छे शॉट खेले
विराट कोहली ने कुछ अच्छे शॉट खेले

मुंबई टेस्ट (IND vs NZ) की पहली पारी में विवादास्पद तरीके से आउट होने के बाद भारत की दूसरी पारी के दौरान टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने बल्लेबाजी करते हुए कुछ शानदार शॉट खेले। विराट की इस पारी को लेकर भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने प्रतिक्रिया दी है। बांगर का मानना है कि विराट कोहली शायद संतुष्ट ना हों, लेकिन निश्चित रूप से अपनी पारी से खुश होंगे।

भारत की दूसरी पारी में विराट ने 84 गेंदों का सामना करते हुए 36 रन बनाये। वह बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रहे थे लेकिन उन्हें रचिन रविंद्र ने अपना शिकार बनाया। अपनी इस पारी में विराट ने एक चौका और एक छक्का लगाया।

स्टार स्पोर्ट्स पर विराट कोहली की पारी पर चर्चा करते हुए संजय बांगर ने कहा कि वह अपने खेलने के तरीके से खुश होग। उन्होंने कहा,

संतुष्ट नहीं होंगे लेकिन निश्चित रूप से प्रसन्न होंगे। जिस तरह से उसने बल्लेबाजी की, वह रक्षात्मक रूप से खेल रहा था, पीछे जाकर और शॉर्ट बॉल को कवर करके खेल रहा था, संतुलन भी बेहतर था, जब वह पुल शॉट खेल रहा था तो वह उसे नीचे रखने की कोशिश कर रहा था।

बांगर का मानना है कि विराट जल्द ही एक बड़ा शतक बनाएंगे। उन्होंने आगे कहा,

अब तक हमने पाया है कि उसकी पहली गलती उसकी आखिरी होती जा रही है, इसलिए आपको भी कुछ किस्मत के सहारे की जरूरत है। लेकिन संकेत हैं कि वह उस प्रक्रिया में वापस आने की राह पर है और अगर वह ऐसा ही करता रहा, तो मुझे लगता है कि वह दिन दूर नहीं है जब वह एक बड़ा शतक बनाएगा।

"खेलते हुए अच्छे दिख रहे हैं विराट कोहली" -आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने भी बांगर से सहमति जताई कि विराट कोहली अपनी पारी के दौरान आउट ऑफ टच नहीं दिखे। उन्होंने कहा,

मैं उनकी बात से पूरी तरह सहमत हूं, वह खेलते हुए अच्छे दिख रहे हैं। जब वह खेल रहा होता है तो ऐसा नहीं लगता कि वह आदमी फॉर्म से बाहर है। हम सभी जानते हैं और वह भी जानता है कि उसने शतक नहीं बनाया है, लेकिन क्या उनकी बल्लेबाजी को देखकर लग रहा है कि वह शतक नहीं बना सके हैं, उनको यह देखकर यह नहीं लगता है।

दक्षिण अफ्रीका दौरे को देखते हुए, भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि विराट कोहली को उस दौरे पर बड़े रन बनाने होंगे। चोपड़ा ने तर्क देते हुए कहा,

जब आप देखते हैं कि रोहित यह सीरीज नहीं खेल रहे हैं, राहुल चोटिल हैं, पुजारा ने फरवरी 2019 से शतक नहीं बनाया है, हम नहीं जानते कि आप रहाणे को खिलाएंगे या नहीं, यह श्रेयस अय्यर का पहला दौरा होगा, इसलिए कोहली के लिए शतक बनाना अनिवार्य है।

विराट कोहली ने अपना आखिरी टेस्ट शतक 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज में लगाया था और तब से उनके बल्ले से कोई भी शतकीय पारी देखने को नहीं मिली है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar