Create

"विराट कोहली भारत के अब तक के बेस्ट कप्तान हैं," पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बयान

विराट कोहली की कप्तानी में जीत प्रतिशत सबसे ज्यादा है
विराट कोहली की कप्तानी में जीत प्रतिशत सबसे ज्यादा है

पूर्व भारतीय खिलाड़ी इरफ़ान पठान (Irfan Pathan) ने विराट कोहली (Virat kohli) की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत की न्यूजीलैंड पर 372 रनों की जीत के बाद पठान ने कहा कि कोहली भारत के अब तक के श्रेष्ठ कप्तान हैं। भारतीय टीम की टेस्ट इतिहास में यह सबसे बड़ी जीत भी है। न्यूजीलैंड की टीम को मुंबई टेस्ट में हराकर भारत ने सीरीज पर 1-0 से कब्जा जमाया है।

इरफ़ान पठान ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि विराट कोहली आज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड पर 372 रन की जीत के बाद देश के अब तक के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट कप्तान हैं। वह 59 फीसदी जीत के साथ टॉप पर हैं। इसके अलावा पठान ने हावी होने वाली जीत बताते हुए भारतीय टीम के अच्छे प्रदर्शन की तारीफ की।

As I have said earlier and saying it again @imVkohli is the best Test Captain India have ever had! He's at the top with the win percentage of 59.09% and the second spot is at 45%.

वानखेड़े में भारत की जीत रनों के मामले में उनकी अब तक की सबसे बड़ी जीत थी। भारत से मिले 540 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड 167 रन पर आउट हो गई और टीम इंडिया ने मैच के साथ सीरीज में भी जीत हासिल कर ली।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जीत दर्ज कर न्यूजीलैंड ने भारत को आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में शीर्ष से हटा दिया था। वानखेड़े में विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम के जीतने के बाद वे रैंकिंग के शीर्ष पर वापस आ गए।

न्यूजीलैंड की टीम इससे पहले कानपुर टेस्ट मैच में भी लगभग पराजय के करीब थी। अंतिम एक विकेट भारतीय टीम को नहीं मिला था। रचिन रविन्द्र और एजाज पटेल अंतिम समय में टिककर क्रीज पर खड़े हो गए थे और भारतीय टीम को मैच में जीत दर्ज करने से रोक दिया था। कीवी टीम के लिए भारत दौरा अच्छा नहीं रहा। टेस्ट सीरीज में पराजय से पहले उनको टी20 सीरीज में भी हार का सामना करण पड़ा था।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment