Create

बाबर आजम को ओपन नहीं करना चाहिए, शोएब अख्तर ने पाकिस्तान की हार के बाद दिया बयान

Pakistan v Scotland - ICC Men
Pakistan v Scotland - ICC Men's T20 World Cup 2021

भारत के खिलाफ पाकिस्तान की हार के बाद पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) पर सवाल उठाए हैं और कहा है कि उन्हें ओपन करने की बजाय तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आना चाहिए।

भारत के खिलाफ मैच में बाबर आजम ने मोहम्मद रिजवान के साथ ओपन किया। हालांकि उन्हें नई गेंद के सामने दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इसके बाद भुवनेश्वर कुमार ने एक बेहतरीन बाउंसर पर उन्हें पवेलियन की राह दिखा दी। इस तरह से बाबर आजम 10 रन बनाकर आउट हो गए।

शोएब अख्तर ने पावरप्ले में पाकिस्तान के डॉट बॉल ज्यादा खेलने पर सवाल उठाए। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

अगर रिजवान रन-बॉल के हिसाब से खेलेंगे तो फिर क्या होगा ? पहले 6 ओवरों में पाकिस्तान ने 19 डॉट बॉल खेली। जब आप इतना ज्यादा डॉट बॉल खेलेंगे तो फिर दिक्कतें आएंगी।

बाबर आजम तीसरे नंबर पर करें बल्लेबाजी - शोएब अख्तर

वहीं शोएब अख्तर ने दोनों ही टीमों के कप्तानों पर सवाल उठाए और कहा कि उन्होंने गलत फैसला लिया। उन्होंने आगे कहा,

दोनों ही कप्तानों ने खराब सेलेक्शन की और गलत टीम का चयन किया। भारत ने ऋषभ पंत को ड्रॉप कर दिया और हमने इफ्तिखार को चौथे नंबर पर खिला दिया। इफ्तिखार या किसी और के बारे में मैं बुरा नहीं कह रहा लेकिन मैंने ये कई बार पहले भी कहा है कि बाबर आजम को ओपन नहीं करना चाहिए। उन्हें तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आना चाहिए और आखिर तक टिककर पारी को संभालना चाहिए।

आपको बता दें कि एशिया कप के अपने पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ जबरदस्त जीत हासिल की और टूर्नामेंट का बेहतरीन तरीके से आगाज किया। भारत ने दुबई में खेले गए इस मैच में पाकिस्तान को 5 विकेटों से हराया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment