IND vs PAK: बुमराह, अर्शदीप से जडेजा, हार्दिक तक पाकिस्तान के खिलाफ T20 WC में किसका जलवा? नंबर 1 और 4 देख नहीं होगा यकीन

 हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ मौजूदा गेंदबाजों में सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए हैं
हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ मौजूदा गेंदबाजों में सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए हैं

Indian Bowlers Record vs Pakistan: टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) का आज सबसे बड़ा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जायेगा। न्यूयॉर्क के नए स्टेडियम में आयोजित इस मुकाबले के लिए सभी फैन्स बेसब्री से इन्तेजार कर रहे हैं। हालांकि नए मैदान की नई पिचों पर अभी तक बल्लेबाजों ने लगातार संघर्ष किया है। ऐसे में भारत-पाक मुकाबले में गेंदबाजों की चांदी होने वाली है। जिस भी टीम के गेंदबाज इस मुकाबले में उम्दा प्रदर्शन करके दिखायेंगे वही जीत के काफी करीब रहेगी। बात अगर भारत के मौजूदा गेंदबाजों की करें तो पाकिस्तान के खिलाफ हुए पिछले कुछ मुकाबलों में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

भारत के मौजूदा गेंदबाजों का पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में प्रदर्शन

जसप्रीत बुमराह

टीम इंडिया के सबसे खतरनाक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने पाकिस्तान के खिलाफ अभी तक 2 टी20 वर्ल्ड कप मुकाबले खेले हैं। साल 2016 में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 4 ओवर में 32 रन दिए और एक विकेट झटका जबकि 5 साल बाद हुए टी20 वर्ल्ड कप 2021 में बुमराह ने 3 ओवर में 32 रन लुटाए थे और एक भी विकेट नहीं ले पाए थे।

अर्शदीप सिंह

अर्शदीप सिंह ने पिछले वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपना एकमात्र टी20 वर्ल्ड कप मुकाबला खेला था जिसमें उन्होंने शानदार गेंदबाजी की थी। अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर में 32 रन देकर 3 अहम विकेट लिए थे, जिसमें बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और आसिफ अली का नाम शामिल रहा था।

अक्षर पटेल और रविन्द्र जडेजा

भारत के दो मुख्य स्पिनर अक्षर पटेल और रविन्द्र जडेजा का रिकॉर्ड पाकिस्तान के खिलाफ औसतन ही रहा है। जडेजा ने अभी तक पाकिस्तान के खिलाफ 3 वर्ल्ड कप मैच खेले है, जिसमें वह केवल 2 विकेट हासिल कर पाए जबकि अक्षर पटेल ने अभी तक 1 ही मुकाबले में शिरकत की है और उन्हें 1 ओवर में 21 रन पड़े और एक भी विकेट प्राप्त नहीं कर पाए थे।

हार्दिक पांड्या

पाकिस्तान के खिलाफ मौजूदा गेदबाजों में हार्दिक पांड्या का रिकॉर्ड अभी तक बेहतरीन रहा है। हार्दिक ने 3 टी20 वर्ल्ड कप मुकाबले पाक टीम के खिलाफ खेले है, जिसमें उन्होंने 2 में गेंदबाजी की और चार बड़े विकेट अपने नाम किये थे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now