Asia Cup 2023 : भारत और पाकिस्तान मुकाबले से पहले हुआ बड़ा ऐलान, बारिश की वजह से नहीं होगा मजा किरकिरा 

Sri Lanka Asia Cup Cricket
Sri Lanka Asia Cup Cricket

एशिया कप (Asia Cup 2023) में भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच दूसरी बार भिड़ंत 10 सितंबर को श्रीलंका के कोलंबो में होगी। इस मैच पर भी पहले मैच की तरह बारिश का साया छाया हुआ है। हालांकि, इस समस्या से निपटने के लिए एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) ने 10 सितंबर को होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच के लिए एक रिजर्व डे भी जोड़ दिया है। इसका मतलब कि अगर बारिश के कारण 10 सितंबर को भारत-पाकिस्तान मैच पूरा नहीं हो पाया तो उसे 11 सितंबर को भी पूरा किया जा सकता है।

भारत-पाकिस्तान मुकाबले के लिए रिजर्व डे का हुआ ऐलान

बता दें कि एशिया कप फाइनल मैच के अलावा यही एकमात्र ऐसा मैच है, जिसके लिए रिजर्व डे रखा गया है। ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक फाइनल और सुपर-4 के इस मैच के लिए रिजर्व डे का प्रावधान एक जैसा है। इन दोनों मैच को पहले उसी दिन खत्म करने की कोशिश की जाएगी, जिस दिन इसकी शुरुआत होगी, फिर चाहे उसके लिए मैच को छोटा ही क्यों ना करना पडे़। अगर उसके बावजूद मैच पूरा नहीं होता तो फिर अगले दिन उसी जगह से मैच शुरू होगा, जहां से रोका गया था।

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच इस टूर्नामेंट का पहला मैच पल्लेकेले में खेला गया था, जिसमें लगातार हुई बारिश की वजह से दूसरी पारी शुरू भी नहीं हो पाई थी। इस वजह से उस मैच को रद्द करना पड़ा और इससे ना सिर्फ फैंस को निराशा हुई बल्कि एसीसी को भी काफी नुकसान झेलना पड़ा। पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष नजम सेठी ने भी कोलंबो से भारत-पाक मैच को स्थानांतरित करने के लिए खूब आवाज उठाई।

एसीसी ने मैच को कोलंबो से हंबनटोटा में शिफ्ट करने का विचार भी किया था, लेकिन फिर कई परेशानियों की वजह से एसीसी और श्रीलंका क्रिकेट ने सुपर-4 के पाँचों मैच और फाइनल को निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार कोलंबो में ही आयोजित करने का फैसला किया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now