Create

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी और भारतीय टीम की चुनौतियों को लेकर पूर्व खिलाड़ी की बड़ी प्रतिक्रिया 

हार्दिक पांड्या दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं हैं
हार्दिक पांड्या दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं हैं

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) एक समय भारतीय टीम का अहम हिस्सा थे लेकिन पिछले एक साल में धीरे-धीरे फिटनेस की समस्याओं के कारण दूर होते गए। पांड्या दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज (IND vs SA) का हिस्सा नहीं हैं। पांड्या की गैरमौजूगी को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने भी प्रतिक्रिया दी है। चोपड़ा के मुताबिक वनडे सीरीज में हार्दिक की कमी को पूरा करना भारत के लिए चुनौतीपूर्ण बताया और कहा कि उन्हें जल्द ही इसका समाधान खोजना होगा।

हार्दिक पांड्या टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं और मौजूदा समय में वह अपनी फिटनेस पर काम कर रहे है।

अपने यूट्यूब चैनल पर पांड्या की गैरमौजूदगी और भारत के लिए चुनौतियों के बारे में बात करते हुए, उन्होंने कहा,

पहली चुनौती सही संतुलन हासिल करना है। अगर हार्दिक पांड्या नहीं हैं तो उन्हें उनके बिना आगे बढ़ना होगा और इसके लिए उन्हें वेंकटेश अय्यर को मौका देने की जरूरत है।
youtube-cover

आकाश चोपड़ा ने भारत से नई गेंद के साथ असरदार होने की बाद कही है। पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा,

दूसरा, उन्हें नई गेंद से विकेट लेने की जरूरत है, जो कि हम आम तौर पर टी20 और वनडे दोनों में नहीं करते हैं। भारतीय टीम को सौ प्रतिशत योगदान देना होगा, अन्यथा टीम मुश्किल में नजर आएगी।

ऋषभ पंत को अच्छा करना होगा - आकाश चोपड़ा

ऋषभ पंत का सफ़ेद गेंद में कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा है
ऋषभ पंत का सफ़ेद गेंद में कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा है

आकाश चोपड़ा ने कहा कि पारी को फिनिश करना भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ी समस्या रही है। इस बारे में उन्होंने कहा,

तीसरा है मजबूती से खत्म करना। हमारे टॉप तीन अच्छा करते हैं, चाहे रोहित और विराट हों या न हों, लेकिन उसके बाद, हम सही से फिनिश नहीं करते हैं। इसलिए ऋषभ पंत को अपना कद थोड़ा बढ़ाना होगा और वेंकटेश अय्यर को उनका साथ देना होगा।

इसके अलावा चोपड़ा ने विराट कोहली और श्रेयस अय्यर से ज्यादा ओवरों तक टिकने की बात कही है। उन्होंने अपनी को समझाते हुए कहा,

मुझे लगता है कि टॉप चार में से एक को 45 वें ओवर तक खेलना होगा, यह विराट या श्रेयस हो सकता है, मुझे नहीं पता, किसी को 40 वें ओवर से आगे खेलना होगा क्योंकि इससे बल्लेबाजी में गहराई दिखती है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment