Create

केपटाउन टेस्ट के लिए भारतीय टीम में बदलाव का सुझाव देते हुए, गौतम गंभीर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

गौतम गंभीर ने विराट कोहली को अजिंक्य रहाणे की जगह शामिल करने का सुझाव दिया
गौतम गंभीर ने विराट कोहली को अजिंक्य रहाणे की जगह शामिल करने का सुझाव दिया
reaction-emoji
Prashant Kumar

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट (IND vs SA) के लिए पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर ने टीम इंडिया में कुछ बदलाव करने का सुझाव दिया है। नियमित कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) चोट की वजह से नहीं खेल पाए थे और उनकी जगह टीम में हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को शामिल किया गया था। विहारी ने दोनों पारियों में सहज होकर बल्लेबाजी की और दूसरी पारी में अहम मौके पर नाबाद 40 रन बनाये।

ऐसे में अगले टेस्ट में जब विराट कोहली आएंगे तो किसकी जगह लेंगे, इसको लेकर माथापच्ची जारी है।

स्टार स्पोर्ट्स पर चर्चा के दौरान गौतम गंभीर से केपटाउन में तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया के लिए उनकी पसंद के बदलावों के बारे में पूछा गया। इस पर उन्होंने कहा,

मैंने आपको अपना बल्लेबाजी क्रम पहले ही बता दिया है। रहाणे की जगह विराट कोहली और 5वें नंबर पर हनुमा विहारी। विहारी ने जिस तरह से यह टेस्ट मैच खेला, उन्होंने 60 रन बनाए - सिर्फ एक पारी में आउट हुए क्योंकि वह दूसरी पारी में नाबाद रहे। हमारा देश आँकड़ों पर गौर करता है, तो आंकड़े यही कहते हैं।

गंभीर ने हनुमा विहारी को बरकरार रखने और रहाणे को बाहर रखने के पीछे तर्क देते हुए कहा,

यह भी देखना होगा कि हनुमा विहारी ने किस तरह की बल्लेबाजी की है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट केवल आंकड़ों का खेल नहीं है, जिस जोन में बल्लेबाज था, वापसी करते समय वह जिस तरह के दबाव में था और इसके बावजूद उसने जिस नियंत्रण के साथ बल्लेबाजी की, मैं निश्चित रूप से नंबर 5 पर हनुमा विहारी को खिलाऊंगा। अजिंक्य रहाणे की जगह विराट कोहली ऑटोमेटिकली खेलेंगे।

"मोहम्मद सिराज फिट नहीं हुए तो मैं उमेश यादव को खिलाऊंगा" - गौतम गंभीर

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Five

गंभीर ने टीम इंडिया को यह भी सुझाव दिया कि अगर मोहम्मद सिराज फिट नहीं होते हैं, तो उमेश यादव को खिलाएं। उन्होंने कहा,

अगर मोहम्मद सिराज फिट नहीं हैं तो मैं उमेश यादव को खिलाऊंगा क्योंकि उमेश यादव ने जब आखिरी बार टेस्ट मैच खेला था तब उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने यह भी बताया कि वह इशांत शर्मा से पहले यादव के साथ क्यों जाना चाहते हैं। गंभीर ने कहा,

इसमें कोई शक नहीं, इशांत शर्मा के लिए यह थोड़ा मुश्किल होगा क्योंकि वह इतने अनुभवी गेंदबाज हैं लेकिन आपके लिए यह देखना जरूरी है कि मोहम्मद सिराज जिस तरह से गेंदबाजी करते हैं, उस तरह की गेंदबाजी उमेश यादव कर सकते हैं।

उमेश यादव ने विदेशी जमीं पर आखिरी टेस्ट इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में खेला थ। उस मैच की दोनों पारियों को मिलकार कुल 6 विकेट हासिल किये थे। जबकि इशांत शर्मा का प्रदर्शन पिछले कुछ समय से सवालों के घेरे में रहा है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...