Create

विराट कोहली की कप्तानी में खेलने को लेकर जसप्रीत बुमराह ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

जसप्रीत बुमराह ने की विराट कोहली की प्रशंसा
जसप्रीत बुमराह ने की विराट कोहली की प्रशंसा
reaction-emoji
Prashant Kumar

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में खेलने को लेकर प्रतिक्रिया दी है। बुमराह ने कहा कि विराट हमेशा ही अहम मौकों पर टेस्ट क्रिकेट में गेंदबाजों का समर्थन करते हैं। केपटाउन टेस्ट (IND vs SA) के दूसरे दिन के खेल के बाद इस तेज गेंदबाज ने अपने टेस्ट कप्तान के समर्थन को लेकर बात की।

2018 में केपटाउन के मैदान में ही विराट कोहली की कप्तानी में अपने टेस्ट करियर की शुरुआत करने वाले बुमराह ने दोबारा उस मैदान पर जबरदस्त तरीके से वापसी की और उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी के दौरान पांच विकेट चटकाए।

भारतीय कप्तान की कप्तानी में खेलने के अनुभव के बारे में पूछे जाने पर इस तेज गेंदबाज ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर कहा,

मैंने उनके अंडर टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया। यह हमेशा अद्भुत है कि वह हमारा समर्थन करने के लिए हैं। वह हमेशा सभी गेंदबाजों को बहुत प्रेरणा देते हैं। वह बहुत सारी एनर्जी लाते हैं। उनके अंडर खेलना हमेशा अच्छा होता है।
South Africa v India - 3rd Test
South Africa v India - 3rd Test

अपने डेब्यू टेस्ट के वेन्यू पर 5 विकेट लेने के बाद बुमराह ने कहा,

यह खास है कि मैंने यहां अपनी यात्रा शुरू की और यहां वापस आया और एक टेस्ट मैच खेलते हुए 5 विकेट चटकाए। व्यक्तिगत प्रदर्शन अच्छा है, लेकिन जब आप प्रभाव डालते हैं और टीम को जीत मिलती है, तो इससे आपको अधिक संतुष्टि मिलती है।

जसप्रीत बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में गेंद के साथ के बार फिर साबित किया कि क्यों वह मौजूदा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में शामिल किए जाते हैं। पहले दिन डीन एल्गर का विकेट चटकाने वाले बुमराह ने दूसरे दिन मार्कराम, पीटरसन के अहम विकेट समेत कुल पांच विकेट चटकाए।

बुमराह ने 23.3 ओवर की गेंदबाजी की और 43 रन खर्च करते हुए 5 विकेट चटकाए। इसकी मदद से भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 210 पर समेट दी और 13 रन की बढ़त हासिल की।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...