Create

"भारत ने पिछले टेस्ट में विराट कोहली को बल्लेबाज और कप्तान दोनों के रूप में मिस किया", बचपन के कोच का बड़ा बयान

India Nets Session - India Tour to South Africa
India Nets Session - India Tour to South Africa

भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टेस्ट (IND vs SA) नहीं खेल पाए थे और सभी ने उनकी कमी के बारे में प्रतिक्रिया दी थी। इस बारे में विराट के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा की भी प्रतिक्रिया आई है, जिनका मानना है कि भारतीय टीम ने विराट कोहली को जोहानसबर्ग में बल्लेबाज और कप्तान दोनों के तौर पर मिस किया। उन्होंने यह भी कहा कि केपटाउन में मेहमान टीम को विराट कोहली की आक्रामकता और रन दोनों की जरूरत पड़ेगी।

विराट कोहली पीठ में ऐंठन की वजह से जोहानसबर्ग में नहीं खेल पाए थे और उनकी गैरमौजूदगी में केएल राहुल ने कप्तानी की थी। हालांकि दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में भारतीय आक्रमण में वो एनर्जी नहीं दिखी और कप्तान राहुल भी आक्रामकता दिखाकर दक्षिण अफ्रीका को रोकने में नाकाम रहे।

हालांकि केपटाउन टेस्ट में विराट कोहली की वापसी हुयी है और वह हनुमा विहारी की जगह प्लेइंग XI में खेल रहे हैं। सभी को उम्मीद होगी कि इस अहम मुकाबले में भारत को जीत मिले तथा विराट के बल्ले से रन देखने को मिलें।

विराट की आक्रामकता और फॉर्म भारत को मजबूत स्थिति में लाएगा - राजकुमार शर्मा

कोहली की प्लेइंग XI में वापसी पर चर्चा करते हुए, राजकुमार शर्मा ने खेलनीति पॉडकास्ट पर कहा कि उनकी उपस्थिति टीम को सीरीज जीत की संभावनाओं को एक बड़ा प्रोत्साहन देगी। उन्होंने कहा,

भारत ने पिछले टेस्ट में विराट कोहली को बल्लेबाज और कप्तान दोनों के रूप में याद किया। मुझे उम्मीद है कि वह उसी आक्रामकता के साथ टीम में वापसी करेंगे, जिसके लिए उन्हें जाना जाता है। मैं यह भी उम्मीद कर रहा हूं कि वह बल्ले से अपनी फॉर्म का पता लगा सकें। अगर ये दोनों चीजें होती हैं तो यह भारत के लिए बहुत अच्छा संकेत होगा। यह उन्हें सीरीज जीतने के लिए मजबूत स्थिति में लाएगा।"

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment