Create

पूर्व खिलाड़ी ने वनडे सीरीज के लिए भुवनेश्वर कुमार और शिखर धवन के चयन को लेकर दिया बयान 

भुवनेश्वर कुमार और शिखर धवन हाल ही में विजय हज़ारे टूर्नामेंट खेले थे
भुवनेश्वर कुमार और शिखर धवन हाल ही में विजय हज़ारे टूर्नामेंट खेले थे
reaction-emoji
Prashant Kumar

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज (IND vs SA) के लिए चयनकर्ताओं ने जब भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का ऐलान किया तो उसमें अनुभवी भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का नाम देखकर कुछ लोगों ने सवाल उठाये थे। हालांकि पूर्व भारतीय विकेटकीपर सबा करीम ने भुवनेश्वर कुमार और शिखर धवन को चुने जाने के निर्णय का समर्थन किया है।

विश्व कप में अनुभवी खिलाड़ियों की जरूरत होती है - सबा करीम

करीम के मुताबिक भारत को विश्व कप में अनुभवी खिलाड़ियों की आवश्यकता होगी, इसलिए भुवनेश्वर और धवन को जगह बनाने के लिए अपना दावा पेश करने का मौका दिया जाना चाहिए।

खेलनीति पॉडकास्ट पर एक प्रशंसक ने पूछा कि धवन और भुवनेश्वर का चयन एक कदम पीछे की तरफ लेना तो नहीं है। इसका जवाब देते हुए, सबा करीम ने कहा,

जिस तरह चयन हुआ है, इससे साफ़ पता चलता है कि चयनकर्ता और टीम मैनेजमेंट का यही मानना है कि यह दो खिलाड़ी अभी भी भारतीय टीम में वैल्यू जोड़ सकते हैं। अंत में, आपको विश्व कप में अनुभव की आवश्यकता होती है। भुवनेश्वर कुमार के पास काफी अनुभव है और वह कड़ी मेहनत कर रहे हैं। ऐसा लगता है कि वह वापस फॉर्म में आ रहे हैं। उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में काफी अच्छी गेंदबाजी की है। इसलिए चयनकर्ताओं को लगता है कि उन्हें और मौके मिलने चाहिए।

करीम ने आगे विश्व कप में अनुभव के महत्व को बताते हुए कहा,

हमने देखा था कि 2019 विश्व कप में क्या हुआ था। हमने एक या दो स्लॉट में नए खिलाड़ियों को आजमाया और वे प्रदर्शन नहीं कर सके। एमएस धोनी ने एक बार कहा था कि विश्व कप में जाने के लिए आपको ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत होती है, जिनके पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का काफी अनुभव हो। इसलिए चयनकर्ता इन सीनियर खिलाड़ियों का समर्थन कर रहे हैं।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...