Create

केएल राहुल को वनडे का कप्तान बनाए जाने के फैसले को सही बताते हुए, पूर्व खिलाड़ी ने दी प्रतिक्रिया 

केएल राहुल वनडे सीरीज के दौरान अहम भूमिका निभाएंगे
केएल राहुल वनडे सीरीज के दौरान अहम भूमिका निभाएंगे

दक्षिण अफ्रीका दौरे (IND vs SA ) पर भारत को टेस्ट सीरीज के बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेलनी है और इसके लिए भारतीय चनयकर्ताओं ने हाल ही में भारतीय टीम का ऐलान किया है। इस टीम की कमान केएल राहुल (KL Rahul) को सौंपी गई है। केएल राहुल को कप्तान बनाए जाने को लेकर प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है और पूर्व भारतीय खिलाड़ी सबा करीम ने भी इस बारे में अपनी राय दी है। करीम का मानना है कि केएल राहुल को उचित रूप से टीम इंडिया का कप्तान नियुक्त किया गया है।

दरअसल भारतीय टीम के वनडे कप्तान के रूप में रोहित शर्मा को हाल ही में नियुक्त किया गया था लेकिन वह चोटिल होकर पूरे दौरे से बाहर हो गए। इसी वजह से चयनकर्ताओं ने केएल राहुल को टीम की कमान सौंपी। वहीं जसप्रीत बुमराह को टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है।

इंडिया न्यूज़ पर केएल राहुल के कप्तान बनाए जाने पर चर्चा करते हुए, सबा करीम ने कहा,

यह साल राहुल के लिए बहुत अच्छा होने जा रहा है, उसके लिए यह मेरी कामना है। वह इसके हकदार हैं क्योंकि वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो टीम को आगे ले जा सकते हैं। वह जानता है कि इस टीम में उसकी जगह पक्की है; वह एक मल्टीफॉर्मेट खिलाड़ी है।

केएल राहुल को खुद के खेल को ढांलने की क्षमता का ईनाम मिला है - सबा करीम

भारत के पूर्व चयनकर्ता को लगता है कि केएल राहुल को अपने खेल को विभिन्न प्रारूपों में ढालने की क्षमता की वजह से यह जिम्मेदारी मिली है। करीम ने आगे कहा,

उसने टेस्ट मैच में जिस तरह की शानदार पारी खेली, उसे देखकर बहुत मजा आया। मुझे लगता है कि वह एक ऐसा खिलाड़ी है जो अपनी बल्लेबाजी को हर प्रारूप में ढाल सकता है और इसीलिए यह जिम्मेदारी केएल राहुल को दी गई है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment