Create

पूर्व खिलाड़ी ने ऋषभ पंत के नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया 

South Africa v India - 2nd ODI
South Africa v India - 2nd ODI

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज (IND vs SA) के शुरुआती दोनों मैचों में नंबर 4 के बल्लेबाजी क्रम पर श्रेयस अय्यर की बजाय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को मौका दिया। पंत ने दूसरे मैच में अपने ऊपर दिखाए गए भरोसे को सही भी साबित किया। पार्ल में जबरदस्त पारी के बाद पूर्व भारतीय खिलाड़ी संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) का मानना है कि ऋषभ पंत कुछ समय के लिए वनडे में नंबर 4 पर ही दिखेंगे।

दूसरे वनडे मैच में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करे हुए पंत ने 71 गेंदों में दस चौकों और दो छक्कों की मदद से 85 रन की पारी खेली थी और केएल राहुल (55) के साथ 115 रन की साझेदारी निभाई थी।

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर संजय मांजरेकर ने कहा कि ऋषभ पंत ने शानदार तरीके से नंबर 4 पर बल्लेबाजी करनी की चुनौती को अपनाया है। उन्होंने कहा,

दूसरे वनडे मैच में आपने जो प्रदर्शन देखा, उसके बाद वह कुछ समय के लिए उसी पोजीशन में बल्लेबाजी करेगा। मैं उसकी शैली के बारे में थोड़ा संदेह में में था, क्या वह नंबर 4 के लिए उपयुक्त है, क्योंकि आप चाहते हैं कि नंबर 4 में सभी गियर हों। लेकिन ऋषभ पंत के पास कुछ गियर हैं, या तो वह ब्लॉक करता है या मैदान के बाहर हिट करता है। लेकिन जिस तरह से उसने बल्लेबाजी की, मुझे लगता है कि उसके पास कुछ समय के लिए वह नंबर होगा।

पंत की शानदार पारी के बावजूद भारत निर्धारित ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 287 का स्कोर ही बना पाया था, जिसे प्रोटियाज टीम ने आसानी के साथ हासिल करते हुए जीत दर्ज की थी।

मैं जयंत यादव को देखना चाहूंगा - संजय मांजरेकर

जयंत यादव को वॉशिंगटन सुंदर की रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया था
जयंत यादव को वॉशिंगटन सुंदर की रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया था

वनडे सीरीज हारने के बाद भारतीय टीम के पास बदलाव का मौका होगा। संजय मांजरेकर से भी अंतिम में मैच में बदलावों को लेकर पूछा गया। इसका जवाब देते हुए पूर्व खिलाड़ी ने कहा,

मैं वेंकी (वेंकटेश) अय्यर को बल्लेबाजी क्रम में बेहतर स्थिति में देखना चाहता हूं, इससे पहले कि वह पक्ष में अपनी जगह बनाए रखने का दबाव महसूस करे। उसे शायद पारी की शुरुआत करते देखना चाहता। मैं चाहता हूं कि जयंत यादव ऑफ स्पिनर के रूप में आएं, बल्लेबाजी में थोड़ा और इजाफा करें और सूर्यकुमार यादव शायद नंबर 5 पर आएं।
इसके अलावा, मैं दीपक चाहर को वापस देखना चाहता हूं। और, अगर बुमराह आराम करना चाहते हैं, तो सिराज या प्रसिद्ध कृष्णा में से कोई आ सकता है।

तीन मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे रविवार को केपटाउन में खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment