Create

चेतेश्वर पुजारा की आक्रामक बल्लेबाजी को लेकर शार्दुल ठाकुर का बड़ा बयान 

अपनी पारी के दौरान शॉट खेलते हुए चेतेश्वर पुजारा
अपनी पारी के दौरान शॉट खेलते हुए चेतेश्वर पुजारा
reaction-emoji
Prashant Kumar

जोहान्सबर्ग टेस्ट (IND vs SA) के दूसरे दिन भारत की दूसरी पारी के दौरान चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) एक अलग ही अंदाज में दिखे और उन्होंने बहुत ही आक्रामक इरादे के साथ बल्लेबाजी की। आमतौर पर धीमी शुरुआत में विश्वास रखने वाले पुजारा ने आसानी से चौके बटोरे। पुजारा की आक्रामक बल्लेबाजी को लेकर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने भी प्रतिक्रिया दी है। ठाकुर के मुताबिक पुजारा अच्छा महसूस कर रहे थे और उन्होंने विपक्षी खिलाड़ियों की खराब गेंदबाजी का फायदा उठाया। इसके अलावा उन्होंने इस बात से इंकार कर दिया कि पुजारा को टीम मैनेजमेंट से कोई खास सन्देश दिया गया हो।

पुजारा इस सीरीज में अभी तक कुछ खास नहीं कर पाए और दूसरे टेस्ट की पहली पारी में भी वह 3 रन बनाकर आउट हो गए थे। दूसरी पारी में भारत ने अपने ओपनर्स का विकेट जल्दी खो दिया लेकिन पुजारा ने दूसरे छोर से काउंटर अटैक किया और महज 42 गेंदों में 7 चौके लगाते हुए नाबाद 35 रन बनाकर भारत को बढ़त दिलाई।

पुजारा अंदर से बहुत अच्छा महसूस कर रहे थे, इसलिए उन्होंने अपने शॉट खेले - शार्दुल ठाकुर

जोहान्सबर्ग टेस्ट में 7 विकेट चटकाने वाले शार्दुल ने दूसरे दिन के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुजारा को लेकर कहा,

मुझे लगता है कि पुजारा बहुत अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। किसी भी बल्लेबाज के लिए कोई खास संदेश नहीं है क्योंकि सभी अनुभवी खिलाड़ी हैं, हर किसी की अलग-अलग योजनाएं और बल्लेबाजी शैली होती है। हर कोई वैसा ही बल्लेबाजी करता है जैसा वह किसी खास दिन पर महसूस करता है। और आज, मुझे लगता है, पुजारा अंदर से काफी अच्छा महसूस कर रहे थे इसलिए उन्होंने अपने शॉट खेले।

शार्दुल ने आगे कहा,

उन्हें बहुत सारी खराब गेंदें भी मिलीं क्योंकि वे (दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज) विकेट लेने की कोशिश कर रहे थे, कभी काफी ज्यादा फुल लेंथ गेंदबाजी और उन्हें स्पिनर के खिलाफ कट शॉट खेलने का मौका भी मिला। जब वह स्पिनरों के खिलाफ खेलते हैं तो उनके पास 2-4 जबरदस्त शॉट होते हैं। अगर वह इसी तरह खेलना जारी रखेगा तो रन जरूर आएंगे।

भारत ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 85/2 का स्कोर बना लिया था और उनकी बढ़त 58 रन की हो गई है। क्रीज़ पर पुजारा 35 तथा अजिंक्य रहाणे 11 रन बनाकर नाबाद हैं।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...