Create

"हम 2023 वर्ल्ड कप के लिए टीम बना रहे हैं", शिखर धवन ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

South Africa v India - 1st ODI
South Africa v India - 1st ODI

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (IND vs SA) भारतीय मध्यक्रम के फ्लॉप होने पर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ज्यादा चिंतित नहीं हैं। शिखर ने कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य 2023 वर्ल्ड कप (World Cup) के लिए टीम बनाना है और इस दौरान कुछ चीजें हमारे पक्ष में नहीं जाती हैं तो इसमें कोई समस्या नहीं है।

पहले वनडे में शिखर भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने 84 गेंदों का सामना करते हुए नौ चौके लगाते हुए 79 रन की पारी खेली। वहीं विराट कोहली ने भी 51 रन का योगदान दिया। हालांकि इन दोनों के आउट होने अन्य बल्लेबाज अच्छा करने में नाकाम रहे और पूरी टीम 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 265 रन बनाकर 31 रन से मैच हार गई।

वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भारत की हार पर बात करते हुए धवन ने कहा,

“एक इकाई या एक टीम के रूप में हमारी विचार प्रक्रिया यह है कि हम 2023 विश्व कप के लिए एक टीम का निर्माण कर रहे हैं। इस दौरान कुछ उतार-चढ़ाव आने वाले हैं, जो बिल्कुल ठीक है। एक टीम के रूप में, हम विश्लेषण करते हैं कि हम कैसे बेहतर हो सकते हैं। मुझे लगता है कि हम सभी के पास अब अच्छी स्पष्टता है कि हमें यह ग्रुप मिल गया है। हमें इसे अच्छा करना होगा।

धवन ने कहा कि जब रोहित शर्मा टॉप में वापसी करेंगे तो मध्यक्रम मजबूत होगा। उन्होंने कहा,

रोहित यहां नहीं है। एक बार जब वह वापस आएंगे तो हमारे पास और अनुभव होगा और मध्यक्रम मजबूत होगा। जिन युवाओं को यहां मौके मिल रहे हैं वे इस अनुभव से लाभ उठाएंगे और बेहतर होंगे। अगर खेल में कुछ काम नहीं करता है, तो ठीक है। हम बड़े लक्ष्य की तरफ देख रहे हैं।

हमने एक साथ कई विकेट गंवाए - शिखर धवन

भारतीय टीम एक समय अच्छी स्थिति में थी लेकिन 138 के स्कोर पर दूसरा विकेट गिरने के बाद टीम ने 214 के स्कोर तक भारत ने कुल 8 विकेट खो दिए और इसी वजह से टीम की स्थिति कमजोर हो गई।

भारत के लगातार विकेट गिरने के सिलसिले पर धवन ने कहा,

हमने अच्छी शुरुआत की थी। मुझे लगता है कि विकेट धीमा था और थोड़ा टर्न भी था। जब आप कुल 300 के करीब का पीछा कर रहे होते हैं, तो मध्यक्रम के लिए बड़े शॉट तुरंत लगाना आसान नहीं होता है। हमने एक साथ कई विकेट गंवाए और इसने हमें एक बल्लेबाजी इकाई के रूप में प्रभावित किया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment