Create

"अब दीपक चाहर को देखने का समय आ गया है", भुवनेश्वर कुमार के खराब प्रदर्शन के बाद दिग्गज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर दोनों ही स्विंग गेंदबाज हैं
भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर दोनों ही स्विंग गेंदबाज हैं

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज (IND vs SA) के शुरूआती दो मैचों में भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने जिस तरह के गेंदबाजी प्रदर्शन किया है, उसको लेकर सवाल उठ रहे हैं। इस बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) की भी प्रतिक्रिया आई है, जिनका मानना है कि भारत को 2023 वर्ल्ड कप (World Cup) को ध्यान में रखते हुए भुवनेश्वर कुमार की बजाय दीपक चाहर (Deepak Chahar) को वरीयता देनी शुरू करनी चाहिए।

भुवनेश्वर कुमार सीरीज के दोनों मैचों में बेरंग नजर आये और उन्होंने दोनों मैचों में क्रमशः 64 और 67 रन खर्च किये तथा उन्हें कोई सफलता भी नहीं मिली।

स्पोर्ट्स टुडे पर गावस्कर ने कहा कि चाहर भुवनेश्वर के समान खिलाड़ी हैं और इसलिए उन्हें समान विकल्प के रूप में माना जा सकता है। भारत के पूर्व बल्लेबाज ने कहा,

मुझे लगता है अब दीपक चाहर को देखने का समय आ गया है। वह युवा है, काफी हद तक उसी तरह का गेंदबाज है और निचले क्रम में अच्छी बल्लेबाजी करता है।

गावस्कर ने कहा कि पिछले एक साल में भुवनेश्वर फ्रेंचाइजी क्रिकेट में भी अप्रभावी रहे हैं। उन्होंने आगे कहा,

भुवी भारतीय क्रिकेट के एक जबरदस्त सेवक रहे हैं, लेकिन पिछले एक साल में, यहां तक कि फ्रेंचाइजी टी20 क्रिकेट में भी, वह महंगे रहे हैं। पारी की शुरुआत में नहीं बल्कि अंत में। वह शानदार यॉर्कर और धीमी गेंदें करते थे, लेकिन वे अब काम नहीं कर रही हैं। ऐसा हो सकता है, विपक्ष ने आपकी गेंदबाजी को समझ लिया है और और उन्हें पता है कि कैसी तैयारी करनी होगी। तो शायद यह किसी और को देखने का समय है।

भारत को 2023 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर टीम बनाना चाहिए - सुनील गावस्कर

पूर्व दिग्गज ओपनर ने कहा कि भारत को अभी से 2023 वर्ल्ड कप के लिए अपनी कोर टीम बनानी शुरू कर देनी चाहिए। उन्होंने विस्तार से कहा,

अब इरादा यह देखने का होना चाहिए कि भारत में 2023 वर्ल्ड कप के लिए आपकी कोर टीम क्या होगी। हमें ऐसा करने के लिए 17-18 महीने का अच्छा समय मिला है। कोर टीम को अधिकतम वनडे मैच खेलने हैं। वेस्टइंडीज, श्रीलंका और बाद में इंग्लैंड के खिलाफ मैच आ रहे हैं। यही वह जगह है जहां आपको उन्हें अधिक से अधिक मैच देने होंगे ताकि वे वर्ल्ड कप के लिए अच्छी तरह से तैयार हों।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment