Create
Notifications

अंपायर ने राहुल को देर से हटने के लिए चेतावनी दी, बल्‍लेबाज ने मांगी माफी

कगिसो रबाडा की गेंदबाजी दौरान यह घटना हुयी
कगिसो रबाडा की गेंदबाजी दौरान यह घटना हुयी
ANALYST

क्रिकेट मैच में अगर दर्शक मैदान में मैच नहीं देखने आते है तो स्टंप माइक्रोफोन छोटी से छोटी बातचीत भी सुनाई दे जाती है। भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली (IND vs SA) जोहानसबर्ग में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह इस टेस्ट मैच में केएल राहुल (KL Rahul) को कप्तानी का मौका मिला। भारत की पहली पारी में बल्लेबाजी के दौरान राहुल को अंपायर मराइस इरासमस से चेतावनी मिली, जो स्टंप माइक्रोफोन में कैप्चर हो गयी।

टॉस जीतकर राहुल ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया । उसके बाद पारी के पांचवें ओवर में जब कगिसो रबाडा गेंद डालने के लिए रनअप ले चुके थे तभी आखिरी समय पर राहुल विकेटों के सामने से हट गए और रबाडा को रुकना पड़ा। राहुल को देखकर ऐसा लग रहा था कि राहुल उस गेंद का सामना करने के लिए तैयार नहीं थे क्योंकि वह अपने स्टान्स पर नीचे की तरफ देख रहे थे। हालांकि, राहुल ने तुरंत माफी मांगी लेकिन इरासमस ने उन्हें चेतावनी दी और अगली बार से थोड़ा जल्दी करने को कहा।

स्टंप माइक में सुनाई दिया कि इरासमस राहुल को कह रहे थे, "बस कोशिश करो और थोड़ा जल्दी करो कृपया केएल," जिस पर राहुल ने तुरंत "सॉरी" कहा।

Marais is a sweet guy #INDvSA. As is the stand-in captain https://t.co/KVQNqUPt06

पहले सत्र में भारत को लगे 3 झटके

जोहानसबर्ग में पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए लिए पहला सत्र आसान नहीं रहा और टीम ने अपने 3 विकेट गंवा दिए। भारत ने मयंक अग्रवाल (26), चेतेश्वर पुजारा (3) और अजिंक्य रहाणे (0) का विकेट खो दिया है। रहाणे और पुजारा को तेज गेंदबाज डुएन ओलिविर ने आउट किया। वहीं मयंक को मार्को जानसेन ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। लंच तक भारत ने 26 ओवर में 53/3 का स्कोर बना लिया था। क्रीज़ पर कप्तान केएल राहुल तथा हनुमा विहारी की जोड़ी मौजूद थी।


Edited by Prashant Kumar

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now