Create

केपटाउन टेस्ट के पहले दिन विराट कोहली की बल्लेबाजी को लेकर, विक्रम राठौर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

South Africa v India - 3rd Test Day 1
South Africa v India - 3rd Test Day 1

भारतीय बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने केपटाउन टेस्ट (IND vs SA) के पहले दिन विराट कोहली (Virat Kohli) ने जिस अनुशासन के साथ बल्लेबाजी की, उससे प्रभावित दिखे। भारत के लिए विराट कोहली ने पहली पारी में सर्वाधिक रन बनाये और बाकी बल्लेबाज नाकामयाब साबित हुए।

तीसरे टेस्ट के पहले दिन विराट कोहली काफी संयम और अनुशासन के साथ खेले और ऐसा लग रहा था कि आज उनके बल्ले से लम्बे इन्तजार के बाद एक शतकीय पारी देखने को मिलेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। विराट 79 रन बनाकर कगिसो रबाडा का शिकार बने। अन्य भारतीय बल्लेबाजों की नाकामी के कारण पहली पारी में टीम 223 के स्कोर पर ढेर हो गयी।

पहले दिन के खेल के बाद विक्रम राठौर ने विराट को लेकर कहा,

विराट जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे, उससे कभी कोई चिंता नहीं थी, वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। एक बल्लेबाजी कोच के रूप में, मुझे इस बात की कभी चिंता नहीं थी कि वह अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर रहा है। वह नेट्स में बहुत अच्छे दिख रहे थे और गेम्स में भी बहुत अच्छे थे।
वह शुरुआत कर रहा था, आज एक अच्छा बदलाव यह था कि वह आज अधिक अनुशासित था। मैं इससे सहमत हूं, वह वास्तव में अच्छा और ठोस लग रहा था। थोड़ा किस्मत का साथ मिलता, तो यह बड़ा हो सकता था लेकिन आज जिस तरह से वह खेला उससे मैं खुश हूं।
विराट कोहली गेंद को डिफेंड करते हुए
विराट कोहली गेंद को डिफेंड करते हुए

विक्रम राठौर ने आगे कहा कि जब तक कोहली आउट नहीं हुए थे तब तक वह काफी अच्छी लय में दिख रहे थे। उन्होंने कहा,

दक्षिण अफ्रीका शुरू में विराट के प्रति बहुत अनुशासित था। उन्हें ड्राइव करने और पुल के लिए ज्यादा गेंदें नहीं मिल रही थीं, उन्होंने इस तरह से जवाब दिया। जब तक वह आउट हुए तब तक वह वास्तव में अच्छे दिख रहे थे। मेरा मतलब है कि यह कोई सतर्कता वाली बात नहीं है। आखिरी गेम में यह सिर्फ एकाग्रता की कमी थी जब उन्होंने एक बाहर जाती डिलीवरी का पीछा किया। उन्होंने आज कुछ कवर ड्राइव खेली, उन्होंने सही गेंदें चुनीं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment