Create
Notifications

विराट कोहली के दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से ब्रेक लेने को लेकर बीसीसीआई की तरफ से आया बड़ा बयान 

विराट कोहली के वनडे सीरीज नहीं खेलने की ख़बरें आ रही हैं
विराट कोहली के वनडे सीरीज नहीं खेलने की ख़बरें आ रही हैं
Prashant Kumar

दक्षिण अफ्रीका दौरा (IND vs SA 2021-22) शुरू होने से पहले ही काफी चर्चा में बना हुआ है और रिपोर्ट आ रही कि विराट कोहली (Virat Kohli) शायद इस दौरे में वनडे सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे और उनके ब्रेक लेने की खबर आ रही है। हालांकि इस मामले में अब बीसीसीआई की तरफ से प्रतिक्रिया आ रही है। बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर होने वाली वनडे सीरीज के लिए कोई ब्रेक नहीं मांगा है।

कोहली 26 दिसंबर से सेंचुरियन में शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे। सीरीज का आखिरी मैच 11 जनवरी से केपटाउन में खेला जाएगा। तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 19 जनवरी से होगी।

उपकप्तान रोहित शर्मा के टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद, अब रिपोर्ट आ रही कि विराट कोहली ने भी परिवार के साथ समय व्यतीत करने के लिए वनडे सीरीज से ब्रेक की मांग की है।

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न छापने की शर्तों पर पीटीआई को दिए इंटरव्यू में कहा,

अभी तक, कोहली द्वारा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली या सचिव जय शाह को वनडे सीरीज ना खेलने के लिए कोई फॉर्मल रिक्वेस्ट नहीं भेजी गयी है। अगर बाद की तारीख में कुछ होता या भगवान न करे, उन्हें चोट लग जाए, तो यह अलग बात होगी। अभी तो वो 19, 21, 23 जनवरी के तीनों वनडे मैच खेल रहे हैं।

अधिकारी ने यह भी बताया कि बायो-बबल प्रतिबंधों के कारण सभी खिलाड़ी अपने परिवार के साथ चार्टर प्लेन से दक्षिण अफ्रीका रवाना हो रहे है।

सोर्स ने आगे कहा,

कप्तान अपने परिवार के साथ दक्षिण अफ्रीका जाएंगे। लेकिन हां, अगर टेस्ट सीरीज के बाद उन्हें थकान महसूस होती है और वह ब्रेक माँगना चाहते है, तो वह निश्चित रूप से चयन समिति के अध्यक्ष और सचिव (शाह) को बता देंगे।

बेटी वामिका के जन्मदिन की वजह से ब्रेक ले सकते हैं कोहली

कुछ रिपोर्ट्स में ये कहा जा रहा है कि कोहली अपनी बेटी वामिका के पहले जन्मदिन (11 जनवरी) के कारण छुट्टी ले सकते हैं। कोहली उस दिन अपना 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे। वनडे सीरीज 19 जनवरी से शुरू हो रही है।

कोहली को लगता है कि बबल लाइफ में वर्कलोड लंबे समय तक टिकाऊ नहीं है क्योंकि यह किसी के मानसिक स्वास्थ्य पर भारी पड़ सकता है। इससे पहले 2020-21 ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान पैटरनिटी लीव पर गए थे और हाल ही में घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज और पहले टेस्ट दौरान के दौरान ब्रेक पर थे।

अब यह देखना दिलचस्प रहेगा कि क्या कोहली दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज से ब्रेक लेते है या फिर घर में श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से ब्रेक लेते हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...