Create
Notifications

"दक्षिण अफ्रीका सीरीज खुद को एक्सप्रेस करने का बेहतरीन मौका है"- प्रमुख भारतीय ऑलराउंडर का बयान

हार्दिक पांड्या की लम्बे समय बाद भारतीय टीम में वापसी हुई है
हार्दिक पांड्या की लम्बे समय बाद भारतीय टीम में वापसी हुई है
reaction-emoji
Prashant Kumar

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के लिए पिछले कुछ महीने शानदार रहे। उन्होंने लम्बे समय बाद मैदान से दूर रहने के बाद आईपीएल 2022 (IPL 2022) में जबरदस्त खेल दिखाया और अपनी टीम गुजरात को डेब्यू सीजन में ही विनर बनाया। हार्दिक ने गेंद और बल्ले के साथ बखूबी योगदान दिया। आईपीएल में हासिल किये मोमेंटम को यह खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज (IND vs SA) खेलते हुए भारतीय टीम के लिए भी जारी रखना चाहता है।

बीसीसीआई द्वारा आधिकरिक वेबसाइट पर साझा किये गए वीडियो में, हार्दिक ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में वह प्रभावपूर्ण प्रदर्शन करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि उनकी भूमिका आईपीएल 2022 में निभाई गई भूमिका से अलग होगी और वह भारतीय टीम के लिए बतौर फिनिशर अच्छा करना चाहेंगे।

हार्दिक पांड्या ने कहा,

आपके द्वारा खेली जाने वाली प्रत्येक सीरीज और प्रत्येक मैच उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि आपका पिछला। जाहिर तौर पर टी20 वर्ल्ड कप मेरे लिए लक्ष्य है, लेकिन लय में आने के लिए यह आपके लिए सही मंच है। आप जानते हैं कि बहुत सारा क्रिकेट बैक-टू-बैक आने वाला है। इसलिए हमेशा लय में रहना बहुत जरूरी है।
मेरे लिए यह सीरीज खुद को एक्सप्रेस करने का अच्छा मौका है। यहां मेरी भूमिकाएं बदल जाएंगी। मैं कप्तान नहीं बनूंगा और मैं ऊपर के क्रम में बल्लेबाजी नहीं करूंगा। यह वही भूमिका होगी जिसके लिए मुझे जाना जाता है।

टीम में वापसी करने पर जताई ख़ुशी

पांड्या ने आगे कहा कि लम्बे समय तक बाहर रहने के बाद वह भारतीय टीम में वापस आकर खुश हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने बहुत मेहनत की है और इस अवसर का अधिकतम लाभ उठाना चाहते हैं। ऑलराउंडर ने अपनी बात को समझाते हुए कहा,

देश के लिए खेलना हमेशा से खास रहा है, खासकर लंबे ब्रेक के बाद। मैं नए सिरे से वापस आ रहा हूं और वापस आने के लिए बहुत उत्साहित हूं। यह मुझे ठीक वही दिखाने का मौका देता है जिसके लिए मैंने कड़ी मेहनत की है। देश के लिए अच्छा करना ज्यादा महत्वपूर्ण है और इससे मुझे बहुत खुशी मिलती है। बस आगे सकारात्मक और रोमांचक दिनों की तलाश है।

हार्दिक ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में 12 गेंदों में दो चौके और तीन छक्के की मदद से 31 रनों की तूफानी पारी खेली थी। हालाँकि गेंदबाजी में उन्हें एक ही ओवर मिला था, जिसमें उन्होंने 18 रन खर्च किये थे। आगामी मैचों में देखना होगा कि हार्दिक का प्रदर्शन कैसा रहता है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...