Create

ऋषभ पन्त ने अपनी कप्तानी में पहली जीत मिलने के बाद दिया बड़ा बयान

ऋषभ पन्त ने कुछ अहम बातों का जिक्र किया है
ऋषभ पन्त ने कुछ अहम बातों का जिक्र किया है

भारतीय टीम (Indian Team) ने अंततः दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की टीम को पराजित करने में सफलता हासिल की। तीसरे टी20 मुकाबले में टीम इंडिया ने मेहमान टीम को हराते हुए सीरीज जीतने की उम्मीदों को बरकरार रखा है। हालांकि अभी दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत से आगे है। इस बीच भारतीय टीम के कप्तान ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) ने अहम बयान दिया है।

ऋषभ पन्त ने कहा कि बल्लेबाजों और गेंदबाजों की तरफ से योजना का निष्पादन सटीक था। हम 15 रन शॉर्ट थे लेकिन इस बारे में नहीं सोच रहे थे। गेंदबाजों ने हमारे लिए शानदार काम किया। भारत में स्पिनर बड़ी भूमिका निभाते हैं और उनके ऊपर दबाव होता है। जब वे अच्छा खेल दिखाते हैं तो इस तरह के मैच होते हैं। जब आपको शुरुआत अच्छी मिलती है तो नए बल्लेबाज के लिए जाकर सीधा तेज खेलना आसान नहीं होता। हमने काफी विकेट गंवाए, अगले मैच में इस पर सुधार करना होगा। हमें सुनिश्चित करना होगा कि मैच को बड़े अंतर से समाप्त करें।

गौरतलब है कि भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया था। टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज इशान किशन और ऋतुराज गायकवाड़ ने धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जमाए। उनके बाद आए बल्लेबाज फ्लॉप हो गए। अंत में हार्दिक पांड्या ने पारी को फिनिशिंग टच दिया और भारतीय टीम का स्कोर 5 विकेट पर 179 रनों तक पहुंचा।

#TeamIndia win the 3rd T20I by 48 runs and keep the series alive.Scorecard - bit.ly/INDvSA-3RDT20I #INDvSA @Paytm https://t.co/ZSDSbGgaEE

जवाब में खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका की पारी बिखर गई। उनके बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होते रहे। कोई भी ऐसा बल्लेबाज नहीं रहा जो तेज खेलते हुए टीम को आगे तक लेकर जा सके। इस तरह दक्षिण अफ्रीका की टीम 131 रन बनाकर सिमट गई। भारत के लिए चहल ने 3 और हर्षल पटेल ने 4 विकेट झटके।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment