Create

स्पिन ऑलराउंडर की भूमिका के लिए रविंद्र जडेजा से पीछे हो गए हैं अक्षर पटेल, पूर्व खिलाड़ी ने दी प्रतिक्रिया 

अक्षर पटेल का प्रदर्शन दक्षिण अफ्रिक सीरीज में काफी साधारण रहा
अक्षर पटेल का प्रदर्शन दक्षिण अफ्रिक सीरीज में काफी साधारण रहा
Prashant Kumar

भारतीय टी20 टीम में स्पिन ऑलराउंडर की भूमिका के लिए रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और अक्षर पटेल (Axar Patel) के रूप में दो दावेदार मौजूद हैं। दोनों ही खिलाड़ी एक जैसी क्वालिटी प्रदान करते हैं। हालांकि पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज (IND vs SA) के बाद अक्षर पटेल इस रेस में पीछे हो गए हैं।

हाल ही में संपन्न हुई सीरीज में अक्षर पटेल ने चार पारियों में गेंदबाजी करते हुए 8.25 की इकॉनमी से महज 3 विकेट हासिल किये। वहीं बल्ले से तीन पारियों में 23 रन बनाये।

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने उन भारतीय खिलाड़ियों को चुना, जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौकों को भुनाने में नाकाम रहे। उन्होंने ऋतुराज गायकवाड़ के बाद अक्षर पटेल को चुना और कहा,

नंबर 2 पर अक्षर पटेल हैं। रविंद्र जडेजा और अक्षर एक जैसे खिलाड़ी, बाएं हाथ के स्पिनर और बल्लेबाज हैं। अक्षर पटेल रेस में पिछड़ गए हैं। बल्लेबाज, फील्डर और यहां तक कि गेंदबाज जडेजा शायद अक्षर पर भारी पढ़ेंगे। वह अक्षर से बेहतर गेंदबाजी करते हैं। मुझे लगता है कि जडेजा अतिरिक्त वैल्यू प्रदान करते हैं। जड्डू बल्लेबाजी में 100% बेहतर हैं और वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फील्डर्स में से एक हैं। इसलिए वह बहुत कुछ बेहतर करते हैं। ऐसे में अगर आपको जड्डू की जगह खेलना है तो आपको मजबूत प्रदर्शन देना होगा। लेकिन यह उतना अच्छा नहीं था।
youtube-cover

जड्डू का स्थान लेने के लिए आपको मजबूत प्रदर्शन करना होगा - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा ने कहा कि अक्षर को अगर जडेजा से पहले जगह चाहिए तो उन्हें और बेहतर प्रदर्शन करना होगा। पूर्व भारतीय ओपनर ने कहा,

अक्षर ने कुल 23 रन बनाए, उन्हें एक या दो बार बल्लेबाजी करनी पड़ी, एक बार दिनेश (कार्तिक) से ऊपर, आपको ज्यादा मौके नहीं मिलेंगे, यह एक दुखद वास्तविकता है। उसके बाद, उन्होंने चार मैचों में गेंदबाजी करते हुए कुल मिलाकर तीन विकेट लिए, जिसमें 8.25 की इकॉनमी थी। अक्षर पटेल पीछे चले गए हैं।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...