"ऋषभ पन्त कप्तान होने के नाते जिस तरह खेले वह शर्मनाक है," पाकिस्तान से आया बयान

भारतीय टीम लगातार दो मैचों में पराजित हुई है
भारतीय टीम लगातार दो मैचों में पराजित हुई है

भारतीय टीम (Indian Team) को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में हार का सामना करना पड़ा। इससे टीम इंडिया के लिए मुश्किलें भी खड़ी हुई है। दक्षिण अफ्रीका ने लगातार दो मैच जीतकर सीरीज जीतने की तरफ कदम बढ़ाए हैं। भारतीय टीम को अब सभी तीनों मैच जीतने होंगे। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) की आलोचना की है।

दानिश कनेरिया ने सोशल मीडिया एप 'कू' (Koo) पर एक पोस्ट लिखते हुए कहा कि ऋषभ पन्त इतने गैर जिम्मेदार कैसे हो सकते हैं। भारतीय कप्तान होने के नाते उन्होंने जिस तरह से खेला वह शर्मनाक था। उनको जब टीम की सबसे ज्यादा जरूरत होती है, तो विकेट गंवाया। वह कप्तान बनने और जिम्मेदारी लेने के लिए परिपक्व नहीं हुए हैं। दिनेश कार्तिक थे जिन्होंने 21 गेंद में 30 रन बनाकर गेंदबाजों के लिए डिफेंड करने को कुछ हासिल किया। सिर्फ भुवी ने अपनी गेंदबाजी से साहस और क्लास दर्शाई और कुछ उम्मीद जगाई। बाकी सब गेंदबाज निराश करने वाले थे। सीरीज में बने रहने के लिए भारतीय टीम को कुछ बदलाव की आवश्यकता है।

गौरतलब है कि कटक टी20 मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की और 148 रनों का मामूली स्कोर बनाया। जवाबी पारी में खेलते हुए दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने 6 विकेट पर 149 रन बनाकर मैच जीत लिया। दक्षिण अफ्रीका ने बल्लेबाजी में उम्दा प्रदर्शन अब तक सीरीज में किया है।

भारतीय टीम की बल्लेबाजी इस मुकाबले में असफल रही। हार्दिक पांड्या, ऋषभ पन्त जैसे खिलाड़ी बल्लेबाजी में खास नहीं कर पाए। यही वजह थी कि टीम इंडिया मामूली स्कोर हासिल कर पाई। सीरीज में फ़िलहाल तीन मुकाबले बचे हुए हैं और इनमें से एक मुकाबले में जीत हासिल कर दक्षिण अफ़्रीकी टीम सीरीज पर कब्जा जमा सकती है। भारतीय टीम को सभी मैच जीतने होंगे।

Quick Links