Create

ऋषभ पन्त की कप्तानी पर पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने उठाया सवाल

पन्त की कप्तानी में कनेरिया ने खामियां बताई है
पन्त की कप्तानी में कनेरिया ने खामियां बताई है

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारतीय टीम की हार के बाद पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व कप्तान दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) की कप्तानी पर सवाल उठाया है। उन्होंने गेंदबाज रोटेट करने के फैसलों पर कुछ बातें कही है। भारतीय टीम को इस मुकाबले में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर दानिश कनेरिया ने सोशल मीडिया एप 'कू' (Koo) पर एक पोस्ट लिखा। उन्होंने कहा कि भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टी20 गंवाया। केएल राहुल की गैरमौजूदगी में ऋषभ पन्त टीम की अगुवाई कर रहे हैं क्योंकि वह चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। 211 रनों का बचाव करते हुए पन्त की कप्तानी में कमी दिखी। पन्त ने गेंदबाजों को खराब तरीके से रोटेट किया। चहल को पावरप्ले में लाना अच्छा विकल्प नहीं था जबकि अक्षर एक बेहतर विकल्प थे। तेज गेंदबाज के ओवरों का रोटेशन के अलावा हार्दिक पांड्या को भी सिर्फ एक ही ओवर दिया गया। मिलर ने गुजरात टाइटंस के लिए पहली आईपीएल ट्रॉफी उठाने के समय की फॉर्म को बरकरार रखा।

दानिश कनेरिया ने एक सोशल मीडिया पोस्ट से अपनी बात रखी
दानिश कनेरिया ने एक सोशल मीडिया पोस्ट से अपनी बात रखी

गौरतलब है कि दक्षिण अफ़्रीकी पारी के दौरान पन्त ने युजवेंद्र चहल से पावरप्ले में गेंदबाजी कराई। इसके बाद उन्होंने चहल के पुरे ओवर नहीं कराए। इसके अलावा हार्दिक पांड्या से भी पावरप्ले में एक ओवर कराया गया, बाद में पांड्या को पूरे मैच में एक भी ओवर नहीं दिया गया।

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 211 रनों का बड़ा स्कोर बोर्ड पर लगा दिया था लेकिन गेंदबाज इसका बचाव करने में नाकाम रहे। डेविड मिलर ने तूफानी 64 रन बनाते हुए दक्षिण अफ़्रीकी टीम की मैच में वापसी कराई। बाद में रैसी वैन डर डुसेन ने भी तेज बल्लेबाजी की। दोनों ने दक्षिण अफ्रीका को लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment