दीपक चाहर ने अपनी स्विंग से भारतीय बल्‍लेबाजों को परेशान किया, देखें वीडियो

दीपक चाहर ने नेट्स पर भारतीय बल्‍लेबाजों को काफी परेशान किया
दीपक चाहर ने नेट्स पर भारतीय बल्‍लेबाजों को काफी परेशान किया

भारतीय टीम (India Cricket team) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए दीपक चाहर (Deepak Chahar) को स्‍टैंडबाय गेंदबाज के रूप में चुना है। चाहर ने अपनी स्विंग और नियंत्रण से नेट्स पर भारतीय बल्‍लेबाजों को जमकर परेशान किया।

तेज गेंदबाज ने सोशल मीडिया पर नेट्स सेशन का वीडियो शेयर किया, जिसमें उन्‍होंने अपनी स्विंग और नियंत्रण से काफी प्रभावित किया। 29 साल के तेज गेंदबाज ने ऋद्धिमान साहा और प्रियांक पांचाल को शानदार गेंदबाजी करके खूब परेशान किया।

वीडियो शेयर करते हुए दीपक चाहर ने कैप्‍शन लिखा, 'लाल गेंद मजा है।'

यहां देखें वीडियो

वीडियो को फैंस की खूब तारीफ मिली, जिसमें से एक ने कहा, 'एशिया के बाहर की पिच तेज गेंदबाजों के लिए ज्‍यादा मददगार है।' एक यूजर ने कमेंट किया, 'निश्चित ही उपमहाद्वीप में नहीं। एशिया के बाहर की पिचों से तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है।' एक और फैन ने लिखा, 'भुवी के बाद दीपक चाहर भारत के सर्वश्रेष्‍ठ स्विंग गेंदबाज है। और मुझे भरोसा है कि जब वो टेस्‍ट क्रिकेट खेलेंगे तो सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करेंगे।'

चाहर ने अब तक भारतीय टीम के लिए टेस्‍ट डेब्‍यू नहीं किया था। वह अपने नियंत्रण और गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराने के लिए जाने जाते हैं। नवदीप सैनी, सौरभ कुमार और अरजान नागवासवाला और चाहर भारतीय टीम के साथ स्‍टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में जुड़े हुए हैं।

भारतीय टीम इस समय रविवार से शुरू होने वाले पहले टेस्‍ट की तैयारी में जुटी हुई है। स्‍टार ओपनर रोहित शर्मा टेस्‍ट सीरीज में उपलब्‍ध नहीं रहेंगे क्‍योंकि उनके बाएं पैर की हैमस्ट्रिंग में चोट है। प्रियांक पांचाल को उनके विकल्‍प के रूप में शामिल किया गया है।

भारतीय टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण पर सभी की निगाहें होंगी, जिसमें उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्‍मद सिराज, मोहम्‍मद शमी, जसप्रीत बुमराह और इशांत शर्मा शामिल हैं। इनका प्रदर्शन भारतीय टीम के लिए टेस्‍ट सीरीज में निर्णायक पहलु साबित हो सकता है।

पहले मैच के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा व तीसरा टेस्‍ट क्रमश: 3 और 11 जनवरी से खेला जाएगा। टेस्‍ट सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी, जिसकी शुरूआत 19 जनवरी से होगी।

Quick Links

Edited by Vivek Goel