विराट कोहली और रोहित शर्मा के नहीं होने के बावजूद भारतीय टीम कड़ा मुकाबला करेगी, दक्षिण अफ्रीका के कप्तान का बयान

South Africa v India - T20 International
South Africa v India - T20 International

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के कप्तान टेम्बा बवुमा (Temba Bavuma) ने भारत के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज से पहले भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि टीम इंडिया में भले ही विराट कोहली और रोहित शर्मा मौजूद नहीं हैं लेकिन इसके बावजूद मेजबान टीम कड़ा मुकाबला करेगी।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला नौ जून को दिल्ली में खेला जाएगा। सीरीज के अन्य चार मुकाबले कटक, विशाखापट्टनम, राजकोट और बेंगलुरु में खेले जाने हैं। भारत ने इस सीरीज के लिए अपने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया है। इस सीरीज में रोहित शर्मा भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए नजर नहीं आएंगे क्योंकि उन्हें ब्रेक दिया गया है।

उनकी जगह पर केएल राहुल को टीम की कमान सौंपी गई है। रोहित के अलावा विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों को भी इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है। दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका की बात करें तो उन्होंने अपने लगभग सभी प्रमुख खिलाड़ियों को टीम में जगह दी है।

भारतीय टीम को हम हल्के में नहीं लेंगे - टेम्बा बवुमा

हालांकि साउथ अफ्रीका के कप्तान का मानना है कि प्रमुख खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी के बावजूद भारतीय टीम कड़ा मुकाबला करेगी। सीरीज से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा,

निश्चित तौर पर ये नई भारतीय टीम है। कई सारे उन खिलाड़ियों को मौका मिला है जिनका परफॉर्मेंस आईपीएल के इस सीजन काफी अच्छा रहा था। हम एक टीम के तौर पर भारत को हल्के में नहीं ले रहे हैं। हम इस टीम को 'बी' टीम नहीं मान रहे हैं। हमने भारत की टी20 टीम के खिलाफ खेला है। इसलिए हम पूरी तरह से मोटिवेट होकर मैदान में उतरेंगे और कड़ी चुनौती पेश करेंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता