Create

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले हार्दिक पांड्या को लेकर राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान 

हार्दिक पांड्या लम्बे समय बाद भारतीय टी20 टीम में शामिल किये गए हैं
हार्दिक पांड्या लम्बे समय बाद भारतीय टी20 टीम में शामिल किये गए हैं
Prashant Kumar

9 जून से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही पांच मैचों की टी20 सीरीज (IND vs SA) में कई भारतीय खिलाड़ियों पर सब की नजरें होंगी। उन्हीं खिलाड़ियों में से एक नाम ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का है, जो पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद से टी20 टीम में शामिल हुए हैं। भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा है कि वे हार्दिक पांड्या की बहुमुखी स्किल्स का सर्वश्रेष्ठ तरह से उपयोग करने को देख रहे हैं।

हार्दिक के लिए पिछला कुछ समय से फिटनेस के लिहाज से अच्छा नहीं रहा था और उनकी गेंदबाजी भी काफी प्रभावित हुई थी। हालांकि ऑलराउंडर खिलाड़ी ने ब्रेक लेकर खुद को पूरी तरह से फिट करते हुए आईपीएल 2022 में धमाकेदार वापसी की थी और इसी वजह से चयनकर्ताओं ने उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय स्क्वाड में चुना।

दिल्ली में होने वाले पहले मैच से पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस में हार्दिक की लीडरशिप प्रशंसा करते हुए द्रविड़ ने कहा,

हार्दिक का नेतृत्व पूरे आईपीएल प्रभावशाली था। नेतृत्व समूह का हिस्सा बनने के लिए आपको लीडर को नामित करने की आवश्यकता है। अपने दृष्टिकोण से, हम उनके कौशल, बल्लेबाजी गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करना चाहेंगे।

हार्दिक ने आईपीएल के 15 मैचों में 487 रन बनाये और अपनी टीम के सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज साबित हुए। इसके अलावा उन्होंने अहम मौकों पर गेंदबाजी की और आठ विकेट चटकाए। फाइनल मुकाबले में हार्दिक ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ तीन विकेट चटकाए थे और विपक्षी टीम को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया था। बाद में उनकी टीम गुजरात टाइटंस ने सात विकेट से जीत दर्ज की थी और हार्दिक प्लेयर ऑफ़ द मैच बने थे।

उमरान मलिक को अभी काफी सीखने की जरूरत है - राहुल द्रविड़

युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक से बात करते हुए राहुल द्रविड़
युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक से बात करते हुए राहुल द्रविड़

इस सीरीज में कुछ अनुभवी खिलाड़ियों के अलावा युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक भी सब की नजरों का केंद्र रहेंगे। उमरान ने आईपीएल में अपनी गति से ख्याति बटोरी थी। उन्होंने 14 मैचों में 22 विकेट हासिल किये थे और भारतीय टीम में जगह बनाई।

पहले टी20 में उमरान के डेब्यू की संभावना पर द्रविड़ ने कहा,

वह तेज है और हर सत्र के साथ सुधार कर रहा है। उसे बहुत कुछ सीखना है। हमें खेल के समय के बारे में वास्तविक होना होगा क्योंकि हमारे पास एक बड़ा स्क्वाड है।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...