'मैंने वास्तव में...'- हेड कोच के रूप में कार्यकाल के अंतिम दिन भावुक हुए राहुल द्रविड़, खुलकर की अपने सफर पर बात

Neeraj
India & England Net Sessions - ICC Men
राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के प्रैक्टिस सेशन के दौरान

Rahul Dravid on his journey as head coach with Indian Team: भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अब टीम इंडिया फाइनल में दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) को चुनौती देगी। इसी के साथ टूर्नामेंट का समापन भी होगा और बतौर हेड कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ का भी कार्यकाल पूरा हो जाएगा। द्रविड़ पिछले ढाई साल से इस पद पर कार्यरत हैं।

शुक्रवार को टीम इंडिया ने राहुल द्रविड़ की कोचिंग में अपना आखिरी नेट सेशन किया। सेशन की शुरुआत से पहले द्रविड़ भी थोड़े भावुक हो गए और उन्होंने अपने सफर के बारे में भी बात की।

राहुल द्रविड़ की कोचिंग में टीम इंडिया ने किया शानदार प्रदर्शन

बीसीसीआई द्वारा एक्स पर साझा किए वीडियो में द्रविड़ ने अपने कार्यकाल के बारे में बात करते हुए कहा, 'मैंने वास्तव में इसका आनंद लिया। मुझे लगता है कि यह मेरे साथ-साथ मेरे परिवार के लिए भी सीखने का एक बेहतरीन अनुभव रहा है। मुझे लगता है कि पिछले ढाई साल में सभी ने भारतीय टीम में निवेश किया है। यहां होने के नाते, मैंने निश्चित रूप से किया है। लेकिन मेरे परिवार ने भी भारतीय टीम के हर परिणाम में अपना योगदान दिया है। इसलिए यह देखना मेरे लिए भी बहुत अच्छा रहा कि मेरे दो युवा लड़कों ने इसे किस तरह अपनाया है।'

इसके साथ द्रविड़ ने कोचिंग स्टाफ के अन्य सदस्यों के साथ अपने सम्बन्धों के बारे में भी बात की और कई मौकों पर मनमुताबिक नतीजे ना आने का अफ़सोस भी जताया। पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने टीम के साथ बिताए गए पलों की यादों को साथ ले जाने को लेकर भी खुशी व्यक्त की।

राहुल द्रविड़ के कार्यकाल के दौरान टीम इंडिया का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। मेन इन ब्लू ने 2022 में टी20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। इसके बाद 2023 में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और वर्ल्ड कप का फाइनल भी खेला। हालांकि, अभी तक टीम इंडिया उनके कार्यकाल में आईसीसी ट्रॉफी जीतने का स्वाद नहीं चख पाई है। लेकिन शनिवार को फाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को हराकर टीम इंडिया अपने कोच को एक शानदार विदाई देने का प्रयास करेगी।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now