Create
Notifications

ऋषभ पन्त ने बड़े स्कोर के बाद हार को लेकर दी प्रतिक्रिया

ऋषभ पन्त ने विपक्षी टीम को क्रेडिट दिया है
ऋषभ पन्त ने विपक्षी टीम को क्रेडिट दिया है
Naveen Sharma

बड़े स्कोर के बावजूद भारतीय टीम (Indian Team) को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने सीरीज में बढ़त हासिल कर ली। अभी सीरीज में चार मैच और बचे हैं। भारतीय कप्तान ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) ने पराजय के बाद बड़ी बात कही।

ऋषभ पन्त ने कहा कि हमारे पास बोर्ड पर पर्याप्त स्कोर था, लेकिन मुझे लगता है कि हम रणनीति लागू करने से थोड़ा दूर थे। लेकिन कभी-कभी आपको विपक्ष को क्रेडिट देना होता है। मिलर और वैन डर डुसेन ने शानदार बल्लेबाजी की। जब हमने बल्लेबाजी की तो धीमी गेंद काम कर रही थी, लेकिन दूसरी पारी में विकेट बेहतर हो गया।

दक्षिण अफ्रीका के लिए तूफानी बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 75 रन बनाने वाले रैसी वैन डर डुसेन ने कहा कि हमारे पास इन परिस्थितियों में तैयारी का एक अच्छा सप्ताह था, बीच में थोड़ा गेंद चिपक रहा था लेकिन मिलर ने इसे पूरी तरह से खींच लिया। हम जानते थे कि अगर अंत तक टिके रहेंगे तो इस मैच में जीत हासिल कर लेंगे।

That's that from the 1st T20I.South Africa win by 7 wickets and go 1-0 up in the 5 match series.#TeamIndia will look to bounce back in the 2nd T20I.Scorecard - bit.ly/INDvSA-1STT20I #INDvSA @Paytm https://t.co/1raHnQf4rm

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बवुमा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। हालाँकि भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए धाकड़ प्रदर्शन किया। भारतीय टीम ने 4 विकेट पर 211 रन बनाए। इशान किशन ने 76 रनों की पारी खेली। हार्दिक पांड्या ने भी नाबाद 31 रनों की पारी खेली।

जवाब में खेलते हुए दक्षिण अफ़्रीकी टीम के 3 विकेट 100 रन से पहले गिर गए थे। इसके बाद टीम इंडिया के गेंदबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी हुई। डेविड मिलर और रैसी वैन डर डुसेन ने तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए अविजित शतकीय भागीदारी निभाई और दक्षिण अफ़्रीकी टीम को मैच जिता दिया।


Edited by Naveen Sharma

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...