Create
Notifications

ऋषभ पंत ने केएल राहुल की जगह कप्तान बनाए जाने के बाद दिया चौंकाने वाला बयान

India v England - 1st T20 International
India v England - 1st T20 International
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए कप्तान बनाए जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि उन्हें ये कप्तानी अच्छे हालातों में नहीं मिली है लेकिन लीडरशिप का मौका मिलने से वो खुश हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है। कप्तान केएल राहुल चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। इस सीरीज के लिए उनको कप्तान बनाया गया था। साइड स्ट्रेन की वजह से केएल राहुल इस सीरीज से बाहर हुए हैं। उनके अलावा कुलदीप यादव भी बाहर हो गए हैं।

मैं इस मौके का पूरा फायदा उठाने की कोशिश करूंगा - ऋषभ पंत

केएल राहुल के बाहर होने के बाद ऋषभ पंत को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। वहीं हार्दिक पांड्या उप कप्तान बनाए गए हैं। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पंत ने खुद को कप्तान बनाए जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

ये काफी अच्छी फीलिंग है। हालांकि ये अच्छे हालातों में मुझे नहीं मिली है लेकिन मैं खुश हूं। इंडियन टीम के नेतृत्व का मौका देने के लिए मैं बीसीसीआई का आभार प्रकट करता हूं। मैं इस मौके का पूरा फायदा उठाने की कोशिश करूंगा। मेरी इस जर्नी को सफल बनाने के लिए मैं अपने शुभचिंतकों को धन्यवाद देता हूं। मैं हर एक दिन बेहतर बनने का प्रयास करूंगा और लगातार सुधार करता रहूंगा।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टी20 मुकाबला दिल्ली में है जो ऋषभ पंत का होम ग्राउंड भी है। उन्हें अपने घरेलू फैंस के सामने कप्तानी करने का मौका मिलेगा। इसको लेकर उन्होंने कहा,

ये काफी अच्छी फीलिंग है। खासकर जब आपको अपने होम टाउन में कप्तानी का मौका मिल रहा है। आईपीएल में कप्तानी का अनुभव मेरे काफी काम आएगा।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...