"अगर आप दिनेश कार्तिक को मौके दे सकते हैं तो फिर शिखर धवन को क्यों नहीं" - सुरेश रैना ने भारतीय टी20 स्क्वाड को लेकर दी प्रतिक्रिया 

शिखर धवन ने भारत के आखिरी टी20 जुलाई में खेला था
शिखर धवन ने भारत के आखिरी टी20 जुलाई में खेला था

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) की लगभग तीन साल बाद वापसी हुई। कयास लगाए जा रहे थे कि रोहित शर्मा को आराम दिए जाने की स्थिति में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को मौका दिया जा सकता है लेकिन उनका नाम स्क्वाड में नहीं था। धवन को न चुने जाने को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुरेश रैना (Suresh Raina) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि चयनकर्ताओं को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शिखर धवन को जरूर मौका देना चाहिए था।

भारतीय टी20 स्क्वाड में दिनेश कार्तिक के साथ ही हार्दिक पांड्या की भी वापसी हुई है। वहीँ उमरान मलिक और अर्शदीप को भी आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन का इनाम दिया गया है।

सुरेश रैना को लगता है कि आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के बावजूद शिखर धवन को नजर अंदाज कर दिया गया। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने इस सीजन 14 मैचों में 460 रन बनाये। वहीँ इसके पहले 2021 में 587 तथा 2020 के सीजन 618 रन बनाये थे। इससे साफ़ पता चलता है कि धवन आईपीएल में निरंतर रन बनाते हुए आये हैं।

शिखर जगह पाने के हक़दार थे - सुरेश रैना

स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट लाइव शो पर रैना ने धवन को न चुने जाने को लेकर कहा,

जाहिर है शिखर को निराशा ही हाथ लगी होगी। हर कप्तान उनके जैसा खिलाड़ी टीम में चाहता है। वह एक मज़ेदार व्यक्ति हैं जो माहौल को अच्छा रखते हैं। और उन्होंने हमेशा रन बनाए हैं - चाहे वह किसी भी स्तर खेले हों। अगर आप दिनेश कार्तिक को टीम में वापस लाए हैं, तो शिखर धवन भी जगह के हकदार थे। उन्होंने पिछले 3-4 वर्षों में अच्छा प्रदर्शन किया है और लगातार रन बनाए हैं। कहीं न कहीं, वह दुखी होंगे।

हाल ही में शिखर धवन ने अपने भविष्य को लेकर बात की थी और कहा था कि अभी वह 3-4 साल और खेलना जारी रखेंगे। देखना होगा कि क्या आने वाले समय में वह वापसी करने में कामयाब हो पाएंगे या नहीं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar