IND vs SA फाइनल मुकाबले में हर घंटे बदलेगा मौसम, बारिश डालेगी खलल! जानिए बारबाडोस स्टेडियम का पूरा अपडेट

Neeraj
Previews - ICC Men
ICC Men's T20 Cricket World Cup West Indies & USA 2024 Final

IND vs SA, Final Match Weather Update: टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के फाइनल मुकाबले में आज भारत का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा। दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम में खेला जाना है। फैंस इस महामुकाबले को लेकर काफी ज्यादा उत्साहित हैं, लेकिन बारिश विलेन बनकर इस मैच का मजा किरकिरा कर सकती है। 29 जून को यानी फाइनल मैच के दिन ताजा मौसम पूर्वानुमान में गरज के साथ भारी बारिश की पूरी संभावना है।

दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले के बाद से बारबाडोस में कभी तेज बारिश तो कभी मौसम साफ दिख रहा है। शुक्रवार को दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने अपना प्रैक्टिस सेशन भी किया था। 29 जून के दिन बारबाडोस के 9 घंटों का अपडेट के बारे में आपको इस आर्टिकल में जानने को मिलेगा।

बारबाडोस के सुबह 7 से शाम 5 बजे तक के मौसम का अपडेट

बता दें कि भारतीय समयानुसार भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाना वाला फाइनल मैच रात 8 बजे से शुरू होगा। वहीं, स्थानीय समयनुसार ये मैच सुबह 10.30 बजे से खेला जाना है। सुबह 7 से 8 बजे के बीच घने बादल छाए रहने की उम्मीद है और बारिश होने के चांस 11% हैं। इसके बाद 8-9 बजे के बीच तापमान 29 डिग्री सेल्सियस होने की आशंका है और बारिश होने की उम्मीद 20 प्रतिशत है।

9-10 बजे के बीच ये संभावना घटकर 14% दिखाई गई है। 11 से 12 बजे के बीच मैदान पर काले बादल छाए रहेंगे और तेज हवा चलने की उम्मीद जताई गई है, जिससे तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी। दोपहर 1 बजे धुप खिलने की संभावना है लेकिन बारिश होने के भी 30 प्रतिशत चांस हैं। 2 बजे ये बारिश होने के आसान लगभग 47 प्रतिशत हैं। 3 बजे के साथ-साथ 4 और 5 बजे बारिश होने की उम्मीद क्रमश: 41, 35 और 24 प्रतिशत है।

फाइनल मुकाबले को पूरा करने के लिए मिलेगा 190 मिनट का अतिरिक्त समय

गौरतलब हो कि फाइनल मुकाबले को पूरा करने के लिए 190 मिनट यानी 3 घंटा, 10 मिनट का अतिरिक्त समय रखा गया है। वहीं, अगर खराब मौसम की वजह से अगर आज मुकाबला नहीं हो पाया, तो फिर मैच 30 जून को रखे गए रिज़र्व डे पर खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now